live
S M L

बिहार: CM नीतीश के काफिले पर हमले मामले में 28 गिरफ्तार

इस मामले में पकड़े गए लोगों में 18 पुरुष और 10 महिलाएं शामिल हैं

Updated On: Jan 15, 2018 03:43 PM IST

Bhasha

0
बिहार: CM नीतीश के काफिले पर हमले मामले में 28 गिरफ्तार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर बीते शुक्रवार को हुए हमले मामले में पुलिस ने 10 महिलाओं समेत 28 लोगों को गिरफ्तार किया है.

बक्सर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) राकेश कुमार ने सोमवार को बताया कि मुख्यमंत्री के काफिले पर पथराव मामले में अब तक 28 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए लोगों में 18 पुरुष और 10 महिलाएं शामिल हैं.

उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में 99 नामजद और 500-700 अज्ञात लोगों के खिलाफ डुमराव थाने में कुल 5 एफआईआर दर्ज की गई हैं जिनमें से 28 लोग गिरफ्तार कर लिए गए हैं. बाकियों की गिरफ्तारी के लिए कोशिशें जारी हैं.

पटना प्रमंडल के आयुक्त आनंद किशोर ने कहा है कि यह पता लगाए जाने के लिए कि यह हमला सुनियोजित था या नहीं और अगर था तो इसके पीछे कौन लोग थे, मामले की बारीकी से जांच की जाएगी. आनंद किशोर ने पटना जोन के पुलिस महानिरीक्षक (डीआईजी) नैयर हसनैन खान के साथ रविवार को घटनास्थल का दौरा किया था,

पथराव में मुख्यमंत्री बाल-बाल बचे मगर कई सरकारी कर्मचारी घायल हुए

अपनी समीक्षा यात्रा के दौरान में पिछले हफ्ते शुक्रवार को बक्सर जिले के नंदन गांव पहुंचे नीतीश कुमार के काफिले पर स्थानीय लोगों ने पत्थरबाजी की थी. इस हमले में मुख्यमंत्री बाल-बाल बच गए थे लेकिन कई सरकारी कर्मचारी घायल हो गए थे. पथराव के चलते कई वाहनों को नुकसान पहुंचा था.

सूत्रों के अनुसार नंदन गांव के दलित मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तक अपनी शिकायत पहुंचाना चाहते थे मगर प्रशासन के कथित तौर पर इसकी इजाजत नहीं देने पर वो सब हिंसक हो गए.

इस बीच, विपक्षी दल आरजेडी, जिस पर इस हमले के पीछे होने का सत्तारूढ़ जेडीयू और बीजेपी द्वारा आरोप लगाया जा रहा है, ने इस वारदात के बाद पुलिस कार्रवाई की आलोचना की है.

आरजेडी के वरिष्ठ नेता जगदानंद सिंह ने सोमवार को नंदन गांव का दौरा कर राज्य सरकार पर गरीबों की आवाज को दबाने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि हम सरकार को चेतावनी देना चाहेंगे कि आरजेडी गरीब और दलितों के खिलाफ अन्याय बर्दाश्त नहीं करेगा. ये गरीब लोग अपने इलाके के विकास के लिए मुख्यमंत्री से केवल भरोसा चाहते थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi