S M L

पीएनबी स्कैम: निर्मला सीतारमण ने साधा राहुल-सिंघवी पर निशाना

निर्मला सीतारमण ने पीएनबी घोटाले को लेकर पिछली यूपीए सरकार और कांग्रेस पर निशाना साधा

Updated On: Feb 17, 2018 08:59 PM IST

FP Staff

0
पीएनबी स्कैम: निर्मला सीतारमण ने साधा राहुल-सिंघवी पर निशाना

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को कहा कि नीरव मोदी भले ही देश छोड़कर भाग गया हो लेकिन सरकार उसके खिलाफ कार्रवाई कर रही है. उन्होंने कहा कि पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में 11,500 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी यूपीए सरकार के दौरान हुई. रक्षामंत्री ने कहा कि हीरा कारोबारी नीरव मोदी समेत जो भी इस धोखाधड़ी शामिल हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी.

उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा, 'यह यूपीए (संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन) सरकार के समय हुआ था. दरअसल, हमने इसे प्रकाश में लाया. निश्चित रूप से इसमें कार्रवाई होगी.'

निर्मला ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार यूपीए के एक के बाद एक घोटाले को उजागर कर रही है.

निर्मला सीतारमण ने यह भी कहा कि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ने 2013 में गीतांजलि जेम्स को 6 महीने के लिए व्यापार करने से रोक दिया था. राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि 13 सितंबर, 2013 को राहुल गांधी गीतांजलि ज्वेलरी ग्रुप के एक प्रमोशनल इवेंट में भी शामिल हुए थे.

निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा कि फायर स्टार डायमंड इंटरनेशनल प्राइवेट लि. नीरव मोदी की कंपनियों में से एक है. एक हलफनामे के मुताबिक इस कंपनी की एक शेयर होल्डर अनिता सिंघवी भी 2002 से हैं.

अनिता सिंघवी कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी की पत्नी हैं.

निर्मला ने कहा कि कांग्रेस सिंघवी के बेटे आविष्कार मानस सिंघवी की भी शायद इसमें हिस्सेदारी है. वरिष्ठ कांग्रेस नेता की एक पत्नी नीरव मोदी के इस कंपनी की शेयर होल्डर हैं और डायरेक्टर के पद पर हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi