S M L

PNB घोटाला: चौकीदार सोता रहा और चोर भाग गया- कांग्रेस

कपिल सिब्बल ने कहा, 'हमारे देश के जो चौकीदार हैं वो पकौड़े बनाने की सलाह दे रहे हैं. आज की परिस्थिति यह है कि चौकीदार सो रहा है और चोर भाग गया है'

Updated On: Feb 17, 2018 01:36 PM IST

FP Staff

0
PNB घोटाला: चौकीदार सोता रहा और चोर भाग गया- कांग्रेस

पीएनबी फ्रॉड केस में कांग्रेस ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नरेंद्र मोदी सरकार और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा, हमारे देश के जो चौकीदार हैं वो पकौड़े बनाने की सलाह दे रहे हैं. आज की परिस्थिति यह है कि चौकीदार सो रहा है और चोर भाग गया है. साफ तौर पर उनका इशारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर था.

सिब्बल ने कहा कि बैंकों में चंद उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाया जा रहा है. कांग्रेस नेता के मुताबिक, 2जी कोई घोटाला नहीं था, बल्कि बीजेपी के झूठे आरोपों से देश को नुकसान हो रहा है.

सिब्बल ने कहा, पीएम मोदी यह क्यों नहीं बताते कि उनकी आधिकारिक यात्रा में उनके साथ कौन-कौन जाता है. उन्होंने सवाल उठाया कि, क्या यही है 'इज ऑफ डूइंग बिजनेस', जिसकी बात प्रधानमंत्री हमेशा करते रहते हैं.

सिब्बल ने दागे कई सवाल

सिब्बल ने पूछा, हमारे पैसों से संपत्तियां खरीदी जा रही हैं, क्या प्रधानमंत्री जी इसकी जांच कराएंगे. कुल 151 एलओयू हैं, सीबीआई की प्राथमिकी में सारे एलओयू 2017 के दर्ज हैं, वित्त मंत्री ने क्यों नहीं बताया ये? सिब्बल ने यह भी कहा, नीरव मोदी और वित्त मंत्रालय के बीच क्या संबंध है. घोटाले से जुड़े सवालों के बारे में वित्त मंत्री हमारे सवालों का जवाब क्यों नहीं दे रहे? 2015 में जब इसके बारे में शिकायत दर्ज कराई गई तो पीएमओ ने कहा कि वह इस पर गौर कर रही है. क्या सरकार बताएगी कि क्या गौर किया गया. इससे स्पष्ट होता है कि सरकार को इस घोटाले की जानकारी पहले से थी.

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘मेहुल भाई’ के गुण गाए जा रहे थे, और जब पीएमओ में शिकायत की गई तो उन्होंने शिकायत को ही बंद कर दिया. भाजपा के कारण बैंकों का पैसा वापस नहीं मिला और देश की अर्थव्यवस्था बर्बाद हो गई. लोगों को अब रोज पता चल रहा है कि असल में क्रोनी कैपिटलिस्ट कौन है.

इससे पहले कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, पूरे बैंकिंग सेक्टर की विश्वसनीयता पर संकट है. लेकिन प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री अभी भी मौनव्रत धारण किए हुए हैं. देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले की परत दर परत खुल कर सामने आ रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi