S M L

PM मोदी की इच्छा- 2019 में भी लोकसभा चुनाव लड़ें आडवाणी

बांग्ला अखबार आनंद बाजार पत्रिका की रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री चाहते हैं कि पार्टी के ही एक अन्य वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी भी आगामी लोकसभा का चुनाव लड़ें

FP Staff Updated On: Jun 05, 2018 03:50 PM IST

0
PM मोदी की इच्छा- 2019 में भी लोकसभा चुनाव लड़ें आडवाणी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इच्छा है कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी 2019 में भी लोकसभा का चुनाव लड़ें. बांग्ला अखबार आनंद बाजार पत्रिका में छपी खबर के अनुसार मोदी चाहते हैं कि पार्टी के ही एक अन्य वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी भी आगामी लोकसभा का चुनाव लड़ें.

अखबार की रिपोर्ट में दावा किया गया कि, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल ही में 90 साल के आडवाणी से दिल्ली के पृथ्वीराज रोड पर स्थित उनके आवास पर जाकर मिले थे. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी यह प्रस्ताव लेकर उनसे (आडवाणी) मिलने गए थे.'

आडवाणी 2014 का लोकसभा चुनाव गुजरात के गांधीनगर संसदीय क्षेत्र से लड़कर जीते थे. मगर उसके बाद वो पार्टी में किनारे कर दिए गए. बीजेपी की सर्वोच्च संस्था पार्लियामेंट्री बोर्ड में भी उन्हें और मुरली मनोहर जोशी को जगह नहीं मिली. इसके बदले पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मार्ग दर्शक मंडल बनाकर दोनों का नाम उसमें शामिल कर लिया था. 5 सदस्यों वाले इस मार्ग दर्शक मंडल में आडवाणी-जोशी के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह के नाम भी शामिल हैं.

गठन के बाद से अब तक इस मार्ग दर्शक मंडल की एक भी बैठक नहीं हुई है.

बता दें कि 2014 में केंद्र में सरकार बनाने के बाद बीजेपी ने 75 वर्ष से अधिक आयु पार कर चुके अपने नेताओं के चुनाव लड़ने पर पाबंदी का नियम लागू कर दिया था.

पिछले महीने संपन्न हुए कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजपी ने इस नियम में ढील देते हुए 75 की उम्र पार कर चुके बी एस येदियुरप्पा को अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार को घोषित किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi