S M L

सांसदों की विदाई पर राज्यसभा में बोले पीएम- आपके लिए हमेशा दरवाजे खुले हैं

राज्यसभा से सेवानिवृत्त हो रहे 40 सदस्यों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को सदन को संबोधित को किया

FP Staff Updated On: Mar 28, 2018 12:18 PM IST

0
सांसदों की विदाई पर राज्यसभा में बोले पीएम- आपके लिए हमेशा दरवाजे खुले हैं

राज्यसभा से सेवानिवृत्त हो रहे 40 सदस्यों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को सदन को संबोधित को किया. सांसदों की विदाई के मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि आज जो कोई भी राज्यसभा से सेवानिवृत्त हो रहे हैं उनका अपना महत्व है और इनमें से हर एक ने देश को बेहतर भविष्य देने में अपना योगदान दिया. मैं आप सभी के बेहतर भविष्य की कामना करता हूं.

पीएम मोदी ने कहा कि राज्यसभा में हंगामे के कारण सेवानिवृत्त हो रहे सदस्यों को तीन तलाक पर रोक संबंधी विधेयक जैसे महत्वपूर्ण फैसलों में भाग लेने का सौभाग्य नहीं मिल सका. इसका मलाल जरूर रहेगा. आपकी उपस्थिति में ही हम सारी चीजें कर पाते, तो अच्छा होता. आपके लिए इस परिसर के दरवाजे हमेशा खुले हैं. आप जहां भी रहें, हमेशा अपने विचारों से योगदान देंगे. वरिष्ठ सांसदों का अपना महत्व होता है.

इससे पहले राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने पिछले दो साल में सेवानिवृत्त हुए 60 सदस्यों को मंगलवार को सम्मानित करते हुए सदन की कार्यवाही के सफल संचालन में उनके योगदान के लिए आभार व्यक्त किया था. सम्मान ग्रहण करने वाले दो दर्जन से अधिक सेवानिवृत्त सदस्यों में सत्तारूढ़ बीजेपी के लगभग सभी सदस्यों के अलावा विपक्षी दल कांग्रेस, सपा, बसपा सहित अन्य दलों के चुनिंदा सदस्य ही शामिल हुए. इस अवसर पर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी मौजूद थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi