S M L

हरियाणा में पीएम मोदी: कई योजनाओं का ऐलान करेंगे पीएम मोदी

अपने दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी झज्जर जिले के बादसा में राष्ट्रीय कैंसर संस्थान को देश को समर्पित करेंगे

Updated On: Feb 12, 2019 02:03 PM IST

FP Staff

0
हरियाणा में पीएम मोदी: कई योजनाओं का ऐलान करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी मंगलवार को हरियाणा के दौरे पर रवाना होने वाले हैं . वो यहां कुरुक्षेत्र का दौरा करेंगे. इस दौरान वह कैंसर संस्थान समेत कई अन्य परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे.

वह झज्जर जिले के बादसा में राष्ट्रीय कैंसर संस्थान को देश को समर्पित करेंगे. यह संस्थान एम्स के झज्जर परिसर में निर्मित अत्याधुनिक कैंसर अस्पताल के साथ-साथ रिसर्च सेंटर भी होगा.

इसके अलावा प्रधानमंत्री कार्यालय की एक ओर से जारी एक बयान में बताया गया कि मोदी फरीदाबाद में कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल का भी उद्घाटन करेंगे.

यह उत्तर भारत का पहला ESIC मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल होगा. इसके अलावा प्रधानमंत्री पंचकूला में राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान का शिलान्यास करेंगे. यह आयुर्वेद उपचार, शिक्षा और रिसर्च का एक राष्ट्रीय स्तरीय संस्थान होगा.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से करेंगे परियोजनाओं का शिलन्यास

बयान के मुताबिक वह इन सभी परियोजनाओं का उद्घाटन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कर सकते हैं. इसके अलावा मोदी कुरुक्षेत्र, पानीपत, करनाल में भी विभिन्न परियोजनाएं शुरू करेंगे. लोकसभा चुनावों से पहले प्रधानमंत्री मोदी का ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है. बताया जा रहा है कि इस दौरान वो राज्य के कराब 22 हजार पंच-सरपंचो और स्वच्छता वर्करों को संबोधित भी करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी स्वच्छता के क्षेत्र में असाधारण काम करने वालों को सम्मानित भी करेंगे.

इससे पहेल सोमवार को प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी वृंदावन में थे. वहां उन्होंने अक्षय पात्र फाउंडेशन के कार्यक्रम में वंचित वर्ग के स्‍कूली बच्‍चों को खाना खिलाया. कार्यक्रम का आयोजन फाउंडेशन की ओर से 300 करोड़वीं थाली परोसे जाने के अवसर पर किया गया. इस कार्यक्रम में 'बाहुबली' फिल्‍म के कुछ सदस्यों सहित शेफ संजीव कपूर भी मौजूद रहे.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi