S M L

टि्वटर पर PM मोदी राहुल को फॉलो करते हैं लेकिन राहुल नहीं

मोदी की लिस्ट में अहमद पटेल का भी नाम है. हाल में इन्हें कांग्रेस का खजांची बनाया गया है. पटेल को कांग्रेस और सोनिया गांधी के बीच की कड़ी माना जाता है

Updated On: Aug 24, 2018 05:13 PM IST

FP Staff

0
टि्वटर पर PM मोदी राहुल को फॉलो करते हैं लेकिन राहुल नहीं
Loading...

टि्वटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस के कई नेताओं को फॉलो करते हैं. इनमें राहुल गांधी से लेकर शशि थरूर और ज्योतिरादित्य सिंधिया से लेकर दिग्विजय सिंह के नाम शामिल हैं. जबकि राहुल गांधी के 185 फॉलोअर्स में शत्रुघ्न सिन्हा को छोड़कर बीजेपी के किसी नेता का नाम नहीं है. यहां तक कि पीएम मोदी भी उनकी लिस्ट में नहीं हैं.

पीएम मोदी के फॉलोअर्स की कुल संख्या 1,945 है जिनमें देश-विदेश की कई हस्तियों के अलावा कांग्रेस के 12 नेता हैं.

पीएम मोदी की लिस्ट में कौन-कौन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर को भी फॉलो करते हैं जो खुद भी टि्वटर पर काफी सक्रिय हैं. थरूर को उनकी स्पष्ट विचारधारा के लिए जाना जाता है. टि्वटर पर कांग्रेस के मशहूर नेताओं की बात करें तो राहुल गांधी के बाद दूसरे नंबर पर शशि थरूर का ही नाम आता है.

न्यूज पोर्टल द प्रिंट  की रिपोर्ट के  मुताबिक, मोदी की लिस्ट में अहमद पटेल का भी नाम है. हाल में इन्हें कांग्रेस का खजांची बनाया गया है. पटेल को कांग्रेस और सोनिया गांधी के बीच की कड़ी माना जाता है. पटेल चूंकि गुजरात से आते हैं और कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में एक हैं, इसलिए मोदी के फॉलोवर्स में इनका नाम अहम है.

पटेल के बाद दिग्विजय सिंह का नाम आता है जो पीएम मोदी की फॉलोवर्स लिस्ट में शामिल हैं. सिंह ने हालांकि राष्ट्रीय राजनीति से फिलहाल विराम लिया है लेकिन वे मध्य प्रदेश की समन्वय समिति के अध्यक्ष हैं. पूर्व में दिग्विजय सिंह अपने ट्वीट को लेकर खासे चर्चा में रहे हैं.

कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला को भी प्रधानमंत्री फॉलो करते हैं. उनके अलावा मध्य प्रदेश के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह, पूर्व सांसद मिलिंद देवड़ा, सीपी जोशी, कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी, महाराष्ट्र के नेता पृथ्वी राज चव्हाण और दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन भी पीएम की सूची में दर्ज हैं.

प्रधानमंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को भी फॉलो करते हैं जिन्होंने पिछले साल कांग्रेस जॉइन की और फिलहाल पंजाब के मंत्री हैं.

राहुल गांधी की लिस्ट में कौन-कौन

कांग्रेस अध्यक्ष कुल 185 लोगों को फॉलो करते हैं. इनमें अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, बर्नी सैंडर्स, बिल और हिलेरी क्लिंटन, फ्रांस के राष्ट्रपति इम्मानुएल मैक्रों और कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडू शामिल हैं.

देश के भी कई नेता हैं जिन्हें राहुल गांधी फॉलो करते हैं लेकिन इसमें शत्रुघ्न सिन्हा को छोड़कर बीजेपी के किसी नेता का नाम नहीं है. शरद पवार, अखिलेश यादव, लालू प्रसाद, तेजस्वी यादव, शरद यादव, ममता बनर्जी, और एमके स्टालिन राहुल गांधी की लिस्ट में शामिल हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi