S M L

यूपी में 3 दल अपनी इज्जत बचाने में लगे: पीएम मोदी

'जो कहते थे कि 27 साल यूपी बेहाल, वे यूपी को बेहाल करने वालों से मिल गए'

FP Staff Updated On: Feb 20, 2017 05:21 PM IST

0
यूपी में 3 दल अपनी इज्जत बचाने में लगे: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को इलाहाबाद के फूलपुर में रैली कर बीजेपी उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार किया. मोदी ने अपने भाषण में समाजवादी पार्टी-कांग्रेस गठबंधन और बीएसपी पर जमकर शब्द वाण चलाए. पीएम ने कहा कि तीनों दल केवल अपनी इज्जत बचाने में लगे हुए हैं, उन्हें जनता और विकास की कोई चिंता नहीं है.

पीएम मोदी के भाषण की बड़ी बातें

कोर्ट से हर सप्ताह डांट

मैंने ऐसी सरकार नहीं देखी, जो जनता के प्रति जवाबदेह ना हो, उसकी नीयत साफ ना हो. अखिलेश जी, यदि आपका काम बोलता होता तो इलाहाबाद हाईकोर्ट को क्यों बोलना पड़ता? आए दिन कोर्ट जो कहता है उससे पता चलता है कि आपका काम बोलता है कि कारनामा. देश में दूसरी ऐसी कोई सरकार नहीं जिसे हर सप्ताह कोर्ट से डांट पड़ती हो.

पीएम ने गठबंधन पर वार करते हुए कहा कि, जो कहते थे कि 27 साल यूपी बेहाल, वे यूपी को बेहाल करने वालों से मिल गए.

परिवर्तन की आंधी

तीसरे चरण के बाद अकेली बीजेपी सरकार बनाने के आत्मविश्वास से आगे बढ़ रही है. जो लोग दोबारा सत्ता में आने की बातें करते थे वो तीनों दल तीन चरण के बाद इस रणनीति में लगे हैं कि इज्जत बच जाए इतनी सीटें कैसे लाएं. वो इज्जत बचाने के लिए लड़ रहे हैं और हम उत्तर प्रदेश बदलने के लिए लड़ रहे हैं. यूपी में परिवर्तन की आंधी चल रही है.

अपराध और अत्याचार में नंबर 1

कानून व्यवस्था, शिक्षा, बिजली, शौचालय, प्रति व्यक्ति आय सभी मामलों में यूपी का नाम आखिरी में आता है. विकास का कोई ऐसा मापदंड नहीं है जिसमें यूपी पहले नंबर पर हो. ये अलग बात है कि अपराधीकरण, अत्याचार, भाई-भतीजावाद, मेरे-तेरे में प्रदेश नंबर 1 है. आप हमें पांच साल के लिए मौका दीजिए, आप देखना हम स्थिति बदल देते हैं कि नहीं.

दवाईयों की कीमत घटाई

किसान को सिंचाई, बालक को पढ़ाई, युवाओं को कमाई और बुजुर्गों को दवाई की जरूरत का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा, 'आज कोई बीमार हो जाए तो पूरे परिवार का बजट बिगड़ जाता है. दवाइयां कितनी महंगी थीं. मैंने 700 दवाइयों की कीमत बहुत कम कर दी. 30 हजार की दवा 3 हजार में और 80 रुपये की गोली 7 रुपये में. हमने पिछले सप्ताह फरमान दिया कि 45 हजार का छल्ला 7 हजार में देना पड़ेगा और सवा लाख वाला 25-27 हजार रुपये में बेचना पड़ेगा'.

9 से 12 करने की सोच

2014 में कांग्रेस 9 से 12 सिलेंडर का मुद्दा लेकर चुनाव मैदान में थी. जिस पार्टी की सोच 9 से 12 करने की है, वो आपका भला कैसे कर सकते हैं. मैंने लाल किले से समर्थ लोगों से प्रार्थना की, गैस की सब्सिडी छोड़ दें, सवा सौ करोड़ भारतीयों ने सब्सिडी छोड़ दी. मैंने निर्णय किया, 5 करोड़ गरीब परिवारों को मुफ्त में गैस कनेक्शन देंगे. ढाई साल में 1 करोड़ 80 लाख गरीब मांओं तक गैस कनेक्शन पहुंचा दिया

भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ते रहेंगे

नोटबंदी का जिक्र करते हुए पीएम ने दावा किया कि केंद्र सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ती रहेगी. उन्होंने यूपी में सरकार बनने पर छोटे किसानों का कर्ज माफी और जमीनों से अवैध कब्जा हटाने के लिए टास्क फोर्स बनाने की बात दोहराई. यूपी में बीजेपी की सरकार बनीं तो किसी के साथ भेदभाव नहीं होगा. बीजेपी सरकार की शैली 'सबका साथ, सबका विकास' करने की रहती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi