विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

बीजेपी शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से मिलेंगे मोदी और शाह

पार्टी का 2019 में 350 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करने का लक्ष्य है

Bhasha Updated On: Aug 21, 2017 03:35 PM IST

0
बीजेपी शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से मिलेंगे मोदी और शाह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पार्टी शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों के साथ सोमवार को बैठक करेंगे और संबंधित राज्यों में चल रहे विकास और सामाजिक कल्याण कार्यों का जायजा भी लेंगे.

 

पार्टी सूत्रों के अनुसार, बैठक में 13 मुख्यमंत्रियों और छह उपमुख्यमंत्रियों के अलावा कुछ कैबिनेट मंत्रियों के शामिल होने की भी संभावना है.

बीजेपी के वर्ष 2014 में सत्ता में आने के बाद मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की यह तीसरी बैठक होगी. हालांकि बिहार में फिर से जेडीयू-बीजेपी गठबंधन की सरकार बनने के बाद यह ऐसी पहली बैठक है.

उन्होंने कहा कि बैठक में केंद्र की महत्वाकांक्षी योजनाओं की कार्य प्रणाली और वहां चल रहे विकास कार्यों पर ही विस्तार से चर्चा होने की संभावना है.

गौरतलब है कि इस बैठक से कुछ ही दिन पहले अमित शाह ने 2019 के आम चुनावों की रणनीति की रूपरेखा सार्वजनिक की है. संभव है कि बैठक में इसपर भी चर्चा हो.

शाह ने पार्टी के नेताओं से कहा है कि वह 120 सीटों पर विशेष ध्यान दें, जिन पर जीत हासिल की जा सकती है. साल 2014 के चुनाव में बीजेपी इन सीटों पर हार गयी थी. हालांकि, पार्टी का 2019 में 350 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करने का लक्ष्य है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi