S M L

68 साल के हुए PM मोदी, वाराणसी में बच्चों संग मनाएंगे अपना बर्थ-डे, देश-दुनिया से मिल रही हैं बधाइयां

अपने जन्मदिन पर पीएम मोदी सोमवार से दो दिन के दौरे पर वाराणसी जा रहे हैं. वो यहां के लोगों को 500 करोड़ रुपयों से ज्यादा की परियोजनाओं की सौगात देंगे

Updated On: Sep 17, 2018 09:51 AM IST

FP Staff

0
68 साल के हुए PM मोदी, वाराणसी में बच्चों संग मनाएंगे अपना बर्थ-डे, देश-दुनिया से मिल रही हैं बधाइयां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज यानी सोमवार को 68वां जन्मदिन है. खास बात है कि प्रधानमंत्री अपना जन्मदिन अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में छोटे बच्चों के साथ बिताएंगे. इस दौरान यूपी के राज्यपाल राम नाइक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उनके साथ मौजूद रहेंगे.

पीएम मोदी सोमवार को दो दिन के दौरे पर वाराणसी पहुंच रहे हैं. अपने दौरे के दूसरे दिन वो इलाके के लोगों को 557 करोड़ रुपयों की परियोजनाओं की सौगात देंगे.

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी अपने दो दिन के काशी दौरे पर सोमवार शाम यहां पहुंचेंगे. इस दौरान वो नारूर गांव जाएंगे जहां वो गैर लाभकारी संगठन ‘रूम टू रीड’ से सहायता प्राप्त प्राथमिक स्कूल के बच्चों से बातचीत करेंगे. बाद में वह डीजल लोकोमोटिव वर्क्स (डीएलडब्ल्यू) के परिसर में काशी विद्यापीठ के छात्रों और उनसे सहायता प्राप्त बच्चों से भी बातचीत करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के मुताबिक पीएम मोदी मंगलवार को 500 करोड़ रुपए से ज्यादा मूल्य की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे या उनका उद्घाटन करेंगे.

बीजेपी सूत्रों के अनुसार बच्चों के बीच अपना जन्मदिन मनाने के बाद डीरेका में जिला प्रशासन प्रधानमंत्री को काशी विश्वनाथ मंदिर के विस्तारीकरण, वाराणसी में पिछले लगभग साढ़े 4 साल में हुए अब तक के बदलाव, प्रवासी भारतीय दिवस की तैयारियों और शहर में चल रहे विकास कार्यों के संबंध में प्रेजेंटेशन देगा. इसके बाद पीएम मोदी डीरेका में ही सिनेमाहॉल में बच्चों के साथ ‘चलो जीते हैं’ फिल्म देखेंगे.

सोमवार रात प्रधानमंत्री काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. रात्रि विश्राम के बाद मोदी अगले दिन यानी मंगलवार को बीएचयू के एम्फी थियेटर में पीएम मोदी एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान वो विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे जिसमें अटल इन्क्यूबेशन सेंटर, नागपुर ग्राम पेयजल योजना के अलावा पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की विभिन्न परियोजनाएं शामिल हैं. इसके अलावा बीएचयू में बनने वाले वेद विज्ञान केंद्र और रीजनल इंस्टीट्यूट आफ ऑप्थेल्मोलाजी का भी वो शिलान्यास करेंगे. मंगलवार शाम को ही प्रधानमंत्री दिल्ली लौट आएंगे.

देश-दुनिया से जन्मदिन की मिल रही हैं बधाइयां

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, पूर्व समर्पण के साथ राष्ट्र निर्माण के लिए अथक परिश्रम करने वाले प्रधानमंत्री को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और ढेर सारी शुभकामनाएं. ईश्वर उन्हें दीर्घायु बनाए और वो देश की सेवा करते रहें.'

इसके अलावा उनके कैबिनेट के अलग-अलग मंत्री भी सुबह से ही उन्हें बर्थडे की बधाई दे रहे हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी ट्वीट कर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी.

नीतीश कुमार, ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल समेत देश के अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी प्रधानमंत्री को उनके 68वें जन्मदिन की बधाई दी है.

इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी को दुनिया भर से भी बर्थ-डे के बधाइयां मिल रही हैं. कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों ने उन्हें अपना बधाई संदेश भेजा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi