S M L

रायबरेली के अपने पहले दौरे पर जाएंगे PM मोदी, सोनिया गांधी के गढ़ से होगा 2019 का आगाज

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस से कड़ी टक्कर मिलने के बाद बीजेपी को समझ में आ गया है कि 2019 का रास्ता आसान नहीं रहने वाला

Updated On: Dec 10, 2018 12:29 PM IST

FP Staff

0
रायबरेली के अपने पहले दौरे पर जाएंगे PM मोदी, सोनिया गांधी के गढ़ से होगा 2019 का आगाज

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आने अभी बाकी हैं, लेकिन उससे पहले ही 2019 लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कमर कस ली है. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के तुरंत बाद ही प्रधानमंत्री मोदी यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी के लोकसभा क्षेत्र से 2019 का बिगुल फूकेंगे.

न्यूज-18 की खबर के मुताबिक, 16 दिसंबर के अपने दौरे पर प्रधानमंत्री एक रेल कोच फैक्ट्री का उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी 2019 चुनाव के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे.

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस से कड़ी टक्कर मिलने के बाद बीजेपी को समझ में आ गया है कि 2019 का रास्ता आसान नहीं रहने वाला. इसके साथ ही पार्टी को उत्तर प्रदेश में भी एसपी-बीएसपी के होने वाले गठबंधन से चुनौती मिल सकती है.

कोई क्षेत्र या इलाका किसी का व्यक्तिगत नहीं होता

इन्हीं सब बातों को देखते हुए बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व, खासकर अध्यक्ष अमित शाह और पीएम मोदी पार्टी कार्यकर्ताओं में जान फूंकना चाहते हैं और रायबरेली का यह दौरा इस लिहाज से बिल्कुल सही बैठता है. इसी के साथ पार्टी एक संदेश देगी कि न तो वह रक्षात्मक हुई है और न ही आक्रमकता में कमी आई है.

बीजेपी प्रवक्ता डॉ चंद्र मोहन ने कहा कि कोई क्षेत्र या इलाका किसी का व्यक्तिगत नहीं होता. रायबरेली और अमेठी दशकों से विकास के मामले में पीछे है. प्रधानमंत्री का यह दौरा क्षेत्र में विकास लाने के हमारे वादे के मुताबिक है.

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी इस दौरे पर गांधी परिवार पर लग रहे भ्रष्टाचार के आरोपों पर भी जनसभा में बोलेंगे. इसका नजारा विधानसभा चुनाव की रैलियों के दौरान भी देखा गया था.

रायबरेली के दौरे बाद प्रधानमंत्री उसी दिन प्रयागराज (इलाहाबाद) जाएंगे और कुंभ की तैयारियों का जायजा लेंगे. इस महीने के आखिर में प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे और गाजीपुर में एक रैली को संबोधित करेंगे. नए साल के शुरुआत में पीएम मोदी वाराणसी में प्रवासी भारतीय दिवस के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और कुंभ में एक श्रद्धालु के तौर पर शामिल होंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi