S M L

चुनावी मोड में प्रधानमंत्री मोदी, आज छत्तीसगढ़ और बंगाल में करेंगे रैलियों को संबोधित

ममता बनर्जी और सीबीआई के बीच हुई तनातनी के तुरंत बाद ही प्रधानमंत्री बंगाल के दौरे पर जा रहे हैं. वहीं छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली हार के बाद पीएम का यह राज्य का पहला दौरा है

Updated On: Feb 08, 2019 09:29 AM IST

FP Staff

0
चुनावी मोड में प्रधानमंत्री मोदी, आज छत्तीसगढ़ और बंगाल में करेंगे रैलियों को संबोधित

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और केंद्रीय जांच एजेंसी के बीच चले घमासान के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को राज्य का दौरा कर रहे हैं. सीबीआई के खिलाफ ममता की धरना पॉलिटिक्स के बाद प्रधानमंत्री का यह बंगाल का पहला दौरा है. बंगाल जाने से पहले प्रधानमंत्री छत्तीसगढ़ जाएंगे और यहां पर जनसभा को संबोधित करेंगे. विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली हार के बाद पीएम का यह पहला छत्तीसगढ़ दौरा है.

जलपाईगुड़ी में पीएम मोदी

पीएम मोदी यहां के जलपाईगुड़ी में जाएंगे और राष्‍ट्रीय राजमार्ग-31डी के फलाकाता-सलसलाबाड़ी खंड को चार लेन करने की योजना की आधारशिला रखेंगे. प्रधानमंत्री मोदी इस दौरान जलपाईगुड़ी में हाईकोर्ट की नई सर्किट बेंच का उद्घाटन भी करेंगे.

प्रधानमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी जलपाईगुड़ी में एक रैली को संबोधित करेंगे. रैली स्‍थल को लेकर बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के बीच तनातनी चल रही है. बताया जाता है कि पिछले काफी समय से राष्‍ट्रीय राजमार्ग-31डी को चौड़ा करने की बात चल रही थी. राष्‍ट्रीय राजमार्ग-31डी, खंड पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में आता है और इसकी लंबाई 41.7 किलोमीटर है. इस मार्ग को चार लेन करने में करीब 1938 करोड़ रुपए की लागत आने का अनुमान है.

छत्तीसगढ़ भी जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने बताया कि प्रधानमंत्री सुबह दस बजे रायगढ़ के कोड़ातरई में जनसभा को संबोधित करेंगे.

पार्टी के नेताओं ने बताया कि लोकसभा चुनाव 2019 के आगाज के लिए छत्तीसगढ़ में मोदी की पहली सभा होने जा रही है. राज्य में प्रधानमंत्री के प्रवास के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी ने तैयारी पूरी कर ली है. कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह, केंद्रीय राज्य मंत्री विष्णुदेव साय, राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम समेत अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे.

राज्य में 2018 में हुए विधानसभा चुनाव के बाद प्रधानमंत्री मोदी पहली बार राज्य में जनसभा को संबोधित करेंगे. बीते विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था. पार्टी को 90 सीटों में से केवल 15 सीटों पर ही सफलता मिली थी. राज्य में 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने राज्य की 11 सीटों में से 10 सीटों पर जीत हासिल की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi