S M L

पंजाब से पीएम मोदी फूंकेंगे चुनावी बिगुल, गुरदासपुर में रैली आज

लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री 100 रैलियां करने वाले हैं. इसी अभियान के तहत यह उनकी पहली रैली होगी. एनडीए में बीजेपी के सहयोगी दल शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) की यह संयुक्त जनसभा है

Updated On: Jan 03, 2019 10:54 AM IST

FP Staff

0
पंजाब से पीएम मोदी फूंकेंगे चुनावी बिगुल, गुरदासपुर में रैली आज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी गुरुवार को पंजाब के दौरे पर होंगे. इस दौरान वे सबसे पहले जालंधर स्थित लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में इंडियन साइंस कांग्रेस का उद्घाटन करेंगे और इसके बाद वे गुरदासपुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. माना जा रहा है कि इस रैली से पीएम मोदी लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे.

लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री मोदी 100 रैलियां करने वाले हैं. इसी अभियान के तहत यह उनकी पहली रैली होगी. एनडीए में बीजेपी के सहयोगी दल शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) की यह संयुक्त जनसभा है. पीएम मोदी गुरदासपुर स्थित पुडा ग्राउंड में रैली करेंगे.

पीएम मोदी की यह रैली ऐसे समय में होने जा रही है जब कुछ ही दिन पहले कोर्ट ने सिख दंगों में सज्जन कुमार को उम्र कैद की सजा सुनाई है. पीएम मोदी इस रैली के माध्यम से पंजाब के सिखों को ये संदेश देने की कोशिश करेंगे कि हमारी सरकार सिखों की हितैषी है.

गुरदासपुर, पाकिस्तान सीमा से लगा हुआ है. ऐसे में माना जा रहा है कि पीएम मोदी इस रैली के माध्यम से पाकिस्तान को भी संदेश देने की कोशिश करेंगे. नए साल के मौके पर दिए एक इंटरव्यू भी उन्होंने कहा था कि एक लड़ाई से पाकिस्तान सुधर जाएगा ये सोचना बहुत बड़ी गलती होगी. पाकिस्तान को सुधरने में अभी और समय लगेगा.

गुरदासपुर से फिलहाल पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ सांसद हैं. इससे पहले बीजेपी की टिकट पर फिल्म अभिनेता विनोद खन्ना इस सीट का चार बार प्रतिनिधित्व किए. विनोद खन्ना के निधन के बाद हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने इस सीट से बाजी मार ली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi