S M L

पीएम मोदी ने छोड़े विरोधियों को चुभने वाले जुबानी तीर

पीएम मोदी ने अपने भाषण में सबसे पहले राहुल गांधी को निशाने पर लिया

FP Staff Updated On: Feb 07, 2017 03:22 PM IST

0
पीएम मोदी ने छोड़े विरोधियों को चुभने वाले जुबानी तीर

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद ज्ञापित करने के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कई चुभने वाली बातें कहीं. लोकसभा में अपनी स्पीच की शुरुआत उन्होंने राहुल गांधी पर तंज कसने के साथ की.

'भूकंप' पर चुटकी पीएम मोदी ने राहुल गांधी के भूकंप वाले बयान पर चुटकी ली. उन्होंने सोमवार रात आए भूकंप का जिक्र करते हुए कहा कि आखिर भूकंप आ ही गया.

स्कैम को लेकर राहुल पर अटैक जब कोई SCAM में भी सेवा का भाव देखता है. स्कैम में भी नम्रता का भाव देखता है, तो मां नहीं धरती मां भी दुखी हो जाती है. तब जाकर भूकंप आता है.

आपातकाल को लेकर हमला मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि कांग्रेस की वजह से ही लोकतंत्र बचा है. इसपर मोजीजी ने कहा, बड़ी कृपा की आपने इस देश का लोकतंत्र बचाया. लेकिन इस पार्टी के लोकतंत्र को सभी जानते हैं. पूरा लोकतंत्र एक परिवार को आहूत कर दिया गया. 1975 से 1977 के बीच आपातकाल लगा देश को जेलखाना बना दिया गया. अखबारों पर ताले लगा दिए गए.

कुत्ते वाली टिप्पणी पर जवाब खड़गे ने सोमवार को संसद में कहा था, 'देश की एकता के लिए गांधीजी, इंदिराजी ने अपना जीवन कुर्बान किया. आपके घरों से कौन आया? एक कुत्ता भी नहीं आया.' इस बयान पर मोदी ने चुटकी ली.

उन्होंने कहा, हर युग में इतिहास को जानने-जीने का प्रयास जरूरी है. इस समय हम थे या नहीं थे. हमारे कुत्ते भी थे या नहीं थे. औरों के कुत्ते हो सकते हैं। हम कुत्तों वाली परंपरा से पले-बढ़े नहीं हैं. कमल था और कमल रहेगा देश के करोड़ लोग तब भी थे जब कांग्रेस का जन्म भी नहीं हुआ था. 1857 के स्वतंत्रता संग्राम में लोगों ने जान की बाजी लगाई थी. तब भी कमल था, आज भी कमल का निशान है.

भगवंत मान का उड़ाया मजाक नोटबंदी पर बोलते हुए पीएम ने कहा, पहले की सरकारों ने यावत जीवत, सुखम जीवत का मंत्र अपना रखा था. कहना था, कर्ज लेकर घी पियो. उस जमाने में घी पीने का था इसलिए घी कहा. भगवंत मान इस वक्त कुछ और पीने के लिए कहते. मान पर संसद में शराब पीकर आने का आरोप लग चुका है.

काका की कविता से निशाना मोदी ने हास्य कवि काका हाथरसी की कविता सुनाकर विपक्ष पर निशाना साधा 'अंतरपट में खोजिए, छिपा हुआ है खोट. मिल जाएगी आपको, बिल्कुल सत्य रिपोर्ट.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi