S M L

वाराणसी में मोदी ने दिया राहुल को जवाब: 10 बड़ी बातें

वाराणसी में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर बोला हमला.

Updated On: Dec 22, 2016 12:47 PM IST

FP Staff

0
वाराणसी में मोदी ने दिया राहुल को जवाब: 10 बड़ी बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में थे. इस दौरान उन्होंने  नोटबंदी के फैसले का बचाव करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों पर भी पलटवार किया. पेश हैं उनके भाषण की कुछ मुख्य बातें

पीएम मोदी ने अपने विरोधियों की तुलना पाकिस्तान से की

पीएम मोदी ने कहा कि जब पाकिस्तान से देश में घुसपैठिए भेजने होते हैं तो वे सीमा पर फायरिंग शुरू कर देते हैं. किसी का काला धन खुल रहा है तो किसी का काला मन खुल रहा है. पाकिस्तान जैसी रणनीति अपना रहे हैं विरोधी. ऐसा ही कुछ देश में हो रहा. लोग किसी ओर को छिपाने के लिए शोर मचा रहे हैं.

देश में सफाई अभियान चल रहा है.

जब कहीं कचरा इकट्ठा होता है तो वहां से दुर्गंध आती है. धीरे धीरे लोगों को इसकी आदत हो जाती है. पता होता था कि यहां से गुजरेंगे तो दुर्गंध आएगी. लेकिन जब सफाई होती है तो दुर्गंध बढ़ जाती है. देश में कालेधन के खिलाफ ऐसा ही सफाई अभियान चल रहा है.

कुछ राजनीतिक दल बेईमानों के साथ

बेईमानों को बचाने की रणनीति काम नहीं आएगी

तकलीफ के बाद भी जनता फैसले के साथ

परेशान होने पर संतुलन खो देते हैं.मुझे 125 करोड़ भारतीयों पर पूरा भरोसा है. भारत के लोग स्वार्थी नहीं हैं. जनता की दुआएं मेरे लिए भगवान के आशीर्वाद जैसी हैं.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर हमला

मनमोहन सिंह पर हमला बोलते हुए वो अपना रिपोर्ट कार्ड दे रहे हैं कि मेरा. 50 प्रतिशत गरीबी की विरासत मिली है. देश के 50 प्रतिशत गांव अंधरे में डूबे हैं तो क्या मैंने किया है. पूर्व प्रधानमंत्री 72 से भारत की अर्थव्यवस्था चलाने की कोर टीम में थे. जब आपकी सरकार इतने साल से थी लोग इतने गरीब कैसे थे. फिर आप तरक्की के दावे कैसे करते हैं.

राहुल मेरा रिपोर्ट कार्ट दे रहे हैं या अपना

अभी कांग्रेस के युवा नेता बोलना सीख रहे हैं. भूकंप की संभावना बची है. न बोलते तो भूकंप आ जाता.  राहुल कह रहे हैं कि 60 प्रतिशत अनपढ़ देश को डिजिटल बनाने रहे हैं. मैंने कोई जादू टोना किया है जो सारे पढ़े-लिखे लोग अनपढ़ हो गए. वो किसका रिपोर्ट कार्ड दे रहे हैं मेरा या अपना?

लोगों से भ्रष्टाचार रोकने की अपील

पीएम मोदी ने पढ़े लिखे समाज से सब को मोबाइल और ई-पेमेंट से जोड़ने को कहा. उन्होंने कहा कि  देश सोने की तरह तप कर निकलेगा. काला धन भ्रष्टाचार की सफाई हो लेकिन फिर से पनपे नहीं इसकी भी व्यवस्था होनी चाहिए.

सर्जिकल स्ट्राईक पर भी सवाल उठाए गए

कुछ लोगों को सेना के जवानों की कारवाई बर्दाश्त नहीं हुई. जवान एलओसी पार कर गए आतंकवादियों को मार कर आ गए. सबसे अच्छी बात यह कि बिना किसी नुकसान के सब जिंदा वापस आ गए.

बीएचयू के भाषण में किया चाणक्य का जिक्र

पीएम मोदी ने कहा कि कला और संस्कृति इंसान को रोबोट बनने से बचाए रखती है. मोदी ने कहा कि

सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल की रखी नींव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में महामना पंडित मदन मोहन मालवीय कैंसर सेंटर और सेंटेनरी सुपर स्पेशियलटी अस्पताल की नींव रखी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi