विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

दक्षिण एशिया में पाकिस्तान दे रहा है आतंकवाद को बढ़ावा: मोदी

प्रधानमंत्री 1971 के बांग्लादेश मुक्ति संग्राम के शहीदों के परिवारों को सम्मानित करने के समारोह को संबोधित कर रहे थे

Bhasha Updated On: Apr 08, 2017 11:46 PM IST

0
दक्षिण एशिया में पाकिस्तान दे रहा है आतंकवाद को बढ़ावा: मोदी

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि वह आतंकवाद को पोषित करने के साथ उसे प्रेरित और प्रोत्साहित करता है.
पाकिस्तान का नाम लिये बिना मोदी ने कहा कि दक्षिण एशिया में एक सोच है जो आतंकवाद का पोषण करने के साथ उसे प्रेरित और प्रोत्साहित कर रही है. इस सोच की प्राथमिकता मानवता नहीं बल्कि कट्टरपंथ और आतंकवाद है.
प्रधानमंत्री 1971 के बांग्लादेश मुक्ति संग्राम के शहीदों के परिवारों को सम्मानित करने के समारोह को संबोधित कर रहे थे.

इससे पहले भारत और बांग्लादेश ने अपने संबंधों को नई ऊर्जा प्रदान करते हुए रक्षा और असैन्य परमाणु सहयोग समेत विभिन्न सामरिक क्षेत्रों में करीब दो दर्जन समझौतों पर हस्ताक्षर किए. इससे पहले दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों के बीच ‘सार्थक’ वार्ता हुई.

तीस्ता जल विवाद का बातचीत से निकालेंगे समाधान 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना के साथ विभिन्न विषयों पर व्यापक चर्चा की और दोनों देशों के सामाजिक गठजोड़ को मजबूत बनाने पर विचार किया. पीएम मोदी ने बांग्लादेश में विभिन्न परियोजनाओं को लागू करने के लिए 4.5 अरब डॉलर की नई रियायती ऋण देने की घोषणा की.

बांग्लादेश को सैन्य आपूर्ति के लिए 50 करोड़ डॉलर की अतिरिक्त ऋण की घोषणा करते हुए मोदी ने कहा कि यह बांग्लादेश की जरूरतों के अनुरूप होगा. हालांकि, तीस्ता जल बंटवारे के मुद्दे पर बहुप्रतीक्षित समझौते को अमलीजामा नहीं पहनाया जा सका.

प्रधानमंत्री मोदी ने स्वीकार किया कि भारत-बांग्लादेश संबंधों के लिए तीस्ता जल बंटवारे का मुद्दा ‘महत्वपूर्ण’ है और इस बारे में भारत की प्रतिबद्धता का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि तीस्ता भारत जल बंटवारे के मुद्दे का समाधान निकाला जा सकता है और निकाला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi