S M L

शाहजहांपुर रैली: राहुल के गले लगने पर पीएम मोदी ने कसा तंज, जानिए भाषण की मुख्य बातें

कांग्रेस पर हमलावर रुख अपनाते हुए पीएम ने कहा कि अहंकार, दंभ और दमन के संस्कार आज का युवा भारत सहने के लिए तैयार नहीं है.

Updated On: Jul 21, 2018 03:21 PM IST

FP Staff

0
शाहजहांपुर रैली: राहुल के गले लगने पर पीएम मोदी ने कसा तंज, जानिए भाषण की मुख्य बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यूपी के शाहजहांपुर में 'किसान कल्याण रैली' को संबोधित किया. रोजा में उन्होंने किसानों के हितों का हवाला देते हुए कहा कि केंद्र और यूपी सरकार की प्राथमिकता यह सुनिश्चित करना है कि देश के किसानों की मेहनत का सम्मान किया जाए. यही कारण है कि हमने किसानों के हितों में कई फैसले लिए हैं.

पीएम मोदी के भाषण की मुख्य बातें-

1. पीएम मोदी ने किसानों को आकर्षित करने के लिए कहा कि केंद्र और यूपी सरकार की प्राथमिकता देश का किसान है. देश के करीब पांच करोड़ गन्ना किसान परिवारों के हित में अनेक फैसले लिए गए हैं. अब बिचौलियों को दूर कर अन्नदाता को समय पर खरीद का उचित मूल्य दिलाया जा रहा है. खरीद में पारदर्शिता, व्यवस्था का बहुत बड़ा बदलाव है.

2. अविश्वास प्रस्ताव पर चुटकी लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ये प्रस्ताव ऐसे ही नहीं लाया गया. जब 90 हजार करोड़ रुपए इधर-उधर चले गए तो कितनों की दुकानें बंद हो गईं. गलत काम बंद हो गए, हेरा फेरी बंद हो गई, तो ऐसी सरकार पर वो भरोसा कैसे करेंगे.

3. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि शुक्रवार को संसद में उन्होंने पूछा कि अविश्वास का कारण क्या है. लेकिन वो कारण नहीं बता पाए तो गले पड़ गए.

4. कांग्रेस पर हमलावर रुख अपनाते हुए पीएम ने कहा कि अहंकार, दंभ और दमन के संस्कार आज का युवा भारत सहने के लिए तैयार नहीं है.

5. पीएम मोदी ने एसपी और बीएसपी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि चाहे साइकिल हो या हाथी, स्वार्थ के इस पूरे स्वांग को देश समझ चुका है.

6. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस संसद में कितने भी अविश्वास प्रस्ताव लेकर आती रहे लेकिन मोदी जन-जन के दिलों में बसा है.

7. पीएम ने कहा कि जितना ज्यादा 'दल-दल' होता है, उतना ज्यादा कमल खिलता है.

8. आंबेडकर का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि मैंने विपक्ष को समझाया कि जनता से उलझना महंगा पड़ जाएगा लेकिन उन पर तो जुनून सवार था कि मोदी को सबक सिखाना है, हटाना है. मोदी कुछ नहीं है, ये सवा सौ करोड़ हिन्दुस्तानियों की ताकत है.

9. पीएम ने कहा कि पहले कांग्रेस सरकार के एक प्रधानमंत्री ने कहा था कि दिल्ली से एक रुपया निकलता है तो गांव में जाते-जाते 15 पैसा हो जाता है. ये बात कांग्रेस के प्रधानमंत्री ने तब कही थी जब पंचायत से लेकर संसद तक उन्ही का झंडा फहरता था. उन्हीं के लोग चुने जाते थे, और किसी दल को एंट्री ही नहीं मिलती थी. जब चारों ओर उनका राज चलता था तब उन्होंने ऐसा कहा था.

10. पीएम ने तंज कसते हुए कहा कि ये कौन सा पंजा था जो रुपए को घिसते-घिसते 15 पैसा बना देता था. ये कौन सा पंजा था जो रुपए में से 85 पैसे मार लेता था. हमने रास्ता खोजा और आपको खुशी होगी कि 90 हजार करोड़ रुपए जो कहीं और चला जाता था, वो प्रौद्योगिकी के माध्यम से सही व्यक्ति के पास उसके खाते में सीधे पहुंचने लग गया.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi