S M L

मणिपुर में बोले पीएम मोदी- पहले की सरकारों ने पूर्वोत्तर को दिल्ली से दूर किया

पीएम ने कहा कि पहले की सरकारों की वजह से पूर्वोत्तर की योजनाएं अटकी हुई थीं लेकिन अब अटके, लटके और भटके सारे प्रोजेक्ट पूरे होंगे

Updated On: Jan 04, 2019 01:47 PM IST

FP Staff

0
मणिपुर में बोले पीएम मोदी- पहले की सरकारों ने पूर्वोत्तर को दिल्ली से दूर किया

2019 के लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने तैयारी शुरू कर दी है. इस दौरान पीएम मोदी शुक्रवार को मणिपुर के इंफाल में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे. उन्होंने कांग्रेस पर खूब निशाना साधा और कहा कि पहले की सरकारों ने पूर्वोत्तर को दिल्ली से दूर कर दिया है.

पीएम ने कहा कि पहले की सरकारों की वजह से पूर्वोत्तर की योजनाएं अटकी हुई थीं लेकिन अब अटके, लटके और भटके सारे प्रोजेक्ट पूरे होंगे क्योंकि हमारी सरकार केवल फीता काटने के लिए नॉर्थ ईस्ट नहीं आती.

पीएम ने मणिपुर के हप्ता कांगजीबंग में आठ परियोजनाओं का उद्घाटन किया और चार की नींव रखी. उन्होंने कहा कि हम मणिपुर को न्यू इंडिया की विकास गाथा का द्वार बनाने में जुटे हैं. पीएम ने यह भी कहा कि अब भारत की सशक्त तस्वीर सभी की आंखों में दिख रही है.

इस दौरान उन्होंने साढ़े 4 साल में अपनी 30 बार नॉर्थ ईस्ट आने की यात्रा के बारे में भी बताया और कहा कि जब मैं आप लोगों से मिलता हूं तो मुझे बहुत खुशी होती है और मुझे अधिकारियों से रिपोर्ट नहीं मांगनी पड़ती, सीधे आप लोगों से मिलती है. इसलिए आज नॉर्थ ईस्ट में परिवर्तन देखने को मिल रहा है.

पीएम ने 125 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से बने इंटीग्रेटेड चेकपोस्ट का जिक्र करते हुए कहा कि अब 30-40 साल से लटके हुए प्रोजेक्ट पूरे किए जा रहे हैं. उन्होंने दोलाईथाबी बराज की फाइल के बारे में भी बताया और कहा कि इसका निर्माण 1992 में शुरू हुआ था लेकिन यह काफी समय से लटका हुआ था लेकिन 2014 में 500 करोड़ रुपए खर्च करने के बाद अब यह तैयार है.

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी ने पत्रकार को बोला था PLIABLE, अब लोग गूगल कर पता कर रहे मतलब

ये भी पढ़ें: नाराजगी और उम्मीदों के बीच लोकसभा चुनाव में मिडिल क्लास किस करवट बैठेगा?

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi