S M L

मिदनापुर में आज PM मोदी की रैली, किसानों को करेंगे संबोधित

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की 29 जून को पुरुलिया जिले में हुई जनसभा के महज 15 दिन बाद ही मिदनापुर में प्रधानमंत्री की यह रैली हो रही है

FP Staff Updated On: Jul 16, 2018 08:55 AM IST

0
मिदनापुर में आज PM मोदी की रैली, किसानों को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में 'कृषक किसान रैली' रैली को संबोधित करेंगे. इस दौरान वह हाल ही में खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाए जाने के केंद्र के फैसले के बारे में लोगों को जानकारी भी देंगे.

केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की 29 जून को पुरुलिया जिले में हुई जनसभा के महज 15 दिन बाद ही मिदनापुर में प्रधानमंत्री की यह रैली हो रही है.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, ‘मिदनापुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली यह बताती है कि लोकसभा चुनावों के लिए बंगाल हमारे सर्वोच्च प्राथमिकता वाले राज्यों में से एक है.’ उन्होंने कहा, ‘हम न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री मोदीजी को सम्मानित करना चाहते हैं.’

भगवा पार्टी ने हाल ही में पश्चिम बंगाल के अलग-अलग जिलों में अपनी स्थिति मजबूत की है और राज्य में मुख्य विपक्षी दल के तौर पर उभरी है और राज्य के हाल में हुए पंचायत चुनावों में उपचुनावों में वह मजबूत बनकर उभरी है.

रैली से पहले बंगाल के किसानों ने अपील की है कि प्रधानमंत्री उन्हें जरूरी सुविधाएं और सिंचाई के लिए पानी मुहैया कराएं.

मिदनापुर के एक किसान लखीकांता कलांडी ने कहा, हम धान की खेती करने वाले किसान हैं. हमें पानी चाहिए. पानी की कमी से हमारी खेती मुश्किल में पड़ गई है. सब्जियों की भी अच्छी खेती नहीं हो पा रही क्योंकि उसके लिए पैसे नहीं हैं. हमें पैसे और कर्ज की जरूरत है. हमें किसान क्रेडिट कार्ड भी चाहिए. किसान भाई लोग इतने पढ़े-लिखे भी नहीं हैं कि उन्हें पता हो कि कहां से सुविधाएं मिलेंगी. बारिश के सीजन में फसलों की बर्बादी पर हमें रिलीफ फंड भी नहीं मिलता.

मिदनापुर की एक और किसान छाया कलांडी ने कहा, हमें खेती में मुश्किलें आ रही हैं. अगर हम खेती में रुपए-पैसे लगा देंगे, तो बच्चों को पढ़ाने का खर्च कहां से आएगा. हम कुछ कर्ज चाहते हैं. हमारे सब्जियों के खेत हाथियों ने बर्बाद कर दिए लेकिन हमें उसका कोई मुआवजा नहीं मिला.

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi