S M L

दमन में PM मोदी : कई प्रोजेक्ट लॉन्च किए, दमन को बताया मिनी इंडिया

पीएम मोदी ने कहा, 'मैं दमन के लोगों से आग्रह करता हूं कि वे स्वच्छता को उच्च प्राथमिकता दें ताकि पर्यटन की संभावनाएं बढ़ें.

Updated On: Feb 24, 2018 02:49 PM IST

FP Staff

0
दमन में PM मोदी : कई प्रोजेक्ट लॉन्च किए, दमन को बताया मिनी इंडिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दमन पहुंचे. यहां उन्होंने कई प्रोजेक्ट की शुरुआत की. उन्होंने एक जनसभा को भी संबोधित किया.

जनसभा के दौरान पीएम मोदी ने कहा, 'दमन में ऐसी बैठक ऐतिहासिक है. सिर्फ इसलिए नहीं कि यहां कई लोगों ने हमारी पार्टी ज्वाइन किया है. बल्कि इसलिए कि हमारी सरकार ने यहां विकास के कई प्रोजेक्ट लॉन्च किए हैं'.

पीएम मोदी ने आगे कहा, 'मैं दमन के लोगों से आग्रह करता हूं कि वे स्वच्छता को उच्च प्राथमिकता दें. पर्यटन की संभावनाएं तभी बढ़ेंगी जब स्वच्छता बढ़ेगी. यह कितनी दिलचस्प बात है कि दमन आज मिनी इंडिया बन गया है. देश के अलग-अलग हिस्सों के लोग यहां रहते हैं.'

पीएम ने कहा, मैं यहां के लोगों और प्रशासन को बधाई देता हूं जिनकी कोशिश से दमन खुले में शौच से मुक्त हो पाया. यह बहुत बड़ा कदम है.

पीएम ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, मैं दमन में स्वच्छता, ई-रिक्शा और सीएनजी के क्षेत्र में क्रांति देख रहा हूं. हमारी सरकार मछुआरों की भलाई के लिए कई कदम उठा रही है. हमारा ध्यान 'नीली क्रांति' पर है ताकि मछुआरों की जिंदगी में बड़ा बदलाव लाया जा सके.

इससे पहले पीएम मोदी गुजरात के शहर सूरत पहुंचे. यहां शाम में वे 'रन फॉर न्यू इंडिया मैराथन' को रवाना करेंगे. अगले दो दिन प्रधानमंत्री चेन्नई, पुडुचेरी और गुजरात में रहेंगे जहां वे कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi