S M L

पीएम मोदी की कानपुर परिवर्तन रैली की 10 बड़ी बातें

कानपुर की रैली में पीएम मोदी ने कहा कि यूपी में परिवर्तन की आंधी चल रही है

Updated On: Dec 19, 2016 04:00 PM IST

FP Staff

0
पीएम मोदी की कानपुर परिवर्तन रैली की 10 बड़ी बातें

  • यूपी में परिवर्तन की लहर नहीं आंधी चल रही है. ऐसा लगता है कि यूपी की जनता ने परिवर्तन का संकल्प ले लिया है क्योंकि लोग गुंडागर्दी से तंग आ चुके हैं. जब तक आप लखनऊ में सरकार नहीं बदलोगे, तब तक आपको इंसाफ नहीं मिल सकता.
  • देश आज दो हिस्सों में बंटा हुआ है. एक तरफ वो नेता हैं जो कालेधन और भ्रष्टाचार को बचाने के लिये लगे हैं. दूसरी तरफ पूरा देश है जो चाहता है कि ये सब खत्म हो. विरोधी बेइमानों को बचाने के लिये एकजुट हैं. वो लोग राजनीतिक फायदे के लिये संसद में हंगामा कर रहे हैं. हमारा एजेंडा भ्रष्टाचार बंद हो, कालाधन बंद हो, लेकिन उनका एजेंडा है संसद बंद हो.
  • कल मैंने देखा कि कांग्रेस के नेता हमें बदनाम करने के लिये उछल पड़े थे. जब सीताराम केसरी कांग्रेस के कोषाध्यक्ष हुआ करते थे तो कांग्रेस के लोग बोलते थे – न खाता न बही, जो केसरी कहे वही सही.
  • नोटबंदी के मसले पर पीएम ने कहा कि 50 दिनों तक ये परेशानी आती रहेगी. इसके बाद ये कठिनाइयां बढ़ना बंद हो जाएंगी. ‘मैं विरोधियों से सवाल पूछना चाहता हूं कि वे कहते हैं कि बैंक में गरीब का खाता ही नहीं है. तो वही दूसरी तरफ वे कहते हैं कि लाइन में गरीब पैसे निकालने के लिये जाते हैं. मैं कहना चाहता हूं ये लोगों से झूठ बोलते हैं.’
  • ‘मैं ये बात अच्छे से जानता हूं कि इतना बड़ा देश इतनी बड़ी जनसंख्या और इतने बड़े निर्णय से लोगों को क्या क्या सहना पड़ा है. इसका मुझे पूरी तरह अहसास है. देश के लिये लोगों ने यह उज्जवल भविष्य के लिये चुना है.’
  • कैशलेस ट्रांजेक्शन पर इनाम मिलेगा. डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, ऑनलाइन शॉपिंग की तो 25 दिसंबर से लकी ड्रॉ में रोज 15 हजार लोगों के खाते में 1 हजार रुपए खाते में इनाम के तौर पर मिलेंगे. यह इनाम का दौर 100 दिन तक चलेगा. इसके बाद 14 अप्रैल को अम्बेडकर जयंती के मौके पर बंपर ड्रॉ होगा जिसमें जीतने वाले को लाखों-करोड़ों का इनाम मिलेगा.
  • गरीब परिवारों ने कभी सोचा भी नहीं था कि उनके यहां गैस सिलेंडर होगा. हमने गरीब परिवारों के घरों में गैस सिलेंडर पहुंचाने का बीड़ा उठाया. आज 35 लाख परिवारों में गैस कनेक्शन पहुंच गया.
  • गन्ना किसानों की 20-22 हजार करोड़ की भुगतान राशि सरकार ने दी है. हमने यूरिया का नीमकोट कराके यूरिया का इस्तेमाल केवल खेतों तक रोक दिया है. पहले बच्चों को यूरिया वाला दूध पिलाया जाता था.
  • आजादी के 70 साल बाद यूपी में कितनी सरकारें आकर गईं. उसके बावजूद यहां करीब पंद्रह-सोलह सौ गांव ऐसे हैं जहां पर बिजली नहीं पहुंची है. क्‍यों भाई, उन गांवों का क्‍या दोष है कि उनको 18वीं सदी में रहने पर मजबूर किया गया. मैंने लालकिले से कहा था कि 1 हजार दिनों में देश के हर गांव में बिजली पहुंचा दूंगा. सिर्फ 70-72 गांव बाकी रह गए हैं. अगर यहां की सरकार रुकावट न डाले तो वह काम भी तेजी से पूरा कर देंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi