S M L

पंजाब के किसानों को मिलेगा सिंधु नदी का पानी : मोदी

इस बार के चुनाव में पंजाब को बदनाम करने वालों को पंजाब की जनता सजा देगी.

Updated On: Jan 27, 2017 06:31 PM IST

FP Staff

0
पंजाब के किसानों को मिलेगा सिंधु नदी का पानी : मोदी

पीएम मोदी ने शुक्रवार को जालंधर में चुनावी रैली को संबोधित किया. मोदी की पंजाब चुनाव को लेकर यह पहली रैली थी. रविवार को पीएम मोदी लुधियाना में चुनावी रैली करेंगे.

जालंधर की चुनावी रैली में पीएम मोदी की 10 बड़ी बातें यह रहींं-

1. पीएम मोदी ने कहा कि पंजाब ने हमेशा देश का सिर गर्व से ऊंचा किया है. यह बलिदान की धरती है. जबकि कुछ लोग पंजाब की छवि को खराब कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पंजाब के भाग्य को एक नई ऊर्जा देने, एक नई ताकत देने के लिए पंजाब चुनाव के मैदान में खड़ा है.

2. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस आज अपने अस्तित्व को बचाने के लिए लड़ रही है. उन्होंने सत्ता के लिए उस एसपी पार्टी से हाथ मिला लिया जिसे वह गांव-गांव जाकर कोस रही थी.

3. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के रंग का पता नहीं चल रहा है. उन्होंने कहा कि इस बार के चुनाव में पंजाब को बदनाम करने वालों को पंजाब की जनता सजा देगी. उन्होंने कहा कि पंजाब की जनता सबसे समझदार है.

4. पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बादल हमेशा किसानों के हितों की बात करते हैं. उन्होंने कहा कि बादल साहब ने इतने सालों में न दल बदला है और न दिल बदला है.

5. पंजाब में पानी की समस्या पर पीएम मोदी ने कहा कि सिंधु नदी का जो पानी पाकिस्तान चला जाता है उस पर हिंदुस्तान का हक है. हम सिंधु नदी के पानी को पंजाब की धरती के लिए वापस लाएंगे.

6. पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 2 सालों से किसानों को यूरिया के लिए लाइन नहीं लगाना पड़ा. यूरिया की कालाबाजारी खत्म हो गई है. हमने यूरिया की चोरी को बंद किया.

7. पीएम मोदी ने कहा कि हमने किसानों के कर्जों के करोड़ों रुपए का ब्याज माफ किया है. भारत सरकार ने ऐसी बीमा की योजना बनाई है कि अगर किसान को किसी तरह का नुकसान हो जाए तो उसकी भरपाई हो सके.

8. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस 40 सालों से सेना के जवानों के लिए ‘वन रैंक वन पेंशन’ की योजना को टालती रही है. मेरी सरकार ने सेना के जवानों से बात करके चार चरणों में सेना के जवानों को ‘वन रैंक वन पेंशन’ का पैसा दे रही है. फौजियों को अब तक 10 हजार करोड़ में से 6 हजार करोड़ दिए जा चुके हैं. इस बार के बजट में बाकी के पैसे भी दे दिए जाएंगे.

9. पीएम मोदी ने कहा कि पिछले तीन महीनों में मेरे साथ भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ लड़ाई लड़ने के कारण कई जुल्म हुए हैं. पीएम ने कहा कि मैं देश के ईमानदारों लोगों के लिए लड़ाई लड़ रहा हूँ और मुझ पर जुल्म करने वाले सुन लें कि ये मोदी है, जुल्म के आगे झुकने वाला नहीं.

10. मोदी ने एक बार से बीजेपी-अकाली दल के गठबंधन को फिर से जिताने की अपील की. और प्रकाश सिंह बादल को फिर से मुख्यमंत्री बनाने की अपील की. पीएम मोदी ने कहा कि पंजाब इस बार फिर से नया इतिहास बनाएगा. पंजाब बादल जी को लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री बनाकर नया इतिहास बनाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi