S M L

PM मोदी का नमो ऐप पर संबोधन: आइए जानते हैं उनकी 10 अहम बातें

पीएम ने अपने संबोधन में सड़क निर्माण से लेकर कृषि और सौर ऊर्जा से लेकर इंफ्रास्ट्रक्चर तक पर बात की

Updated On: Apr 26, 2018 10:43 AM IST

FP Staff

0
PM मोदी का नमो ऐप पर संबोधन: आइए जानते हैं उनकी 10 अहम बातें

कर्नाटक चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नमो ऐप के जरिए कर्नाटक के पार्टी कार्यकर्ताओं, सांसदों और विधायकों से संवाद किया. अगले चुनाव में पार्टी को कैसे जीत दिलाएं, पीएम ने इस बाबत कई दिशा-निर्देश दिए. पार्टी सांसदों और विधायकों के कई सवालों के जवाब दिए जिसमें विकास से लेकर राजनीति तक की बात हुई. आइए जानते हैं उनके संबोधन की 10 अहम बातें.

-कांग्रेस पर असत्य, जातपात और वंशवाद की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीजेपी विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी और झूठ, दुष्प्रचार और विदेशी एजेंसियों के जरिये लोगों को गुमराह करने की साजिश को अपने पार्टी कार्यकर्ताओं की ताकत के सहारे परास्त करेगी.

-प्रधानमंत्री ने कर्नाटक में बीजेपी कार्यकर्ताओं, उम्मीदवारों और जन प्रतिनिधियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए कहा कि राज्य विधानसभा चुनाव के लिए उनका एजेंडा केवल विकास है जबकि कांग्रेस विकास को रोकना चाहती है.

-उन्होंने कहा कि पार्टियां विकास पर चर्चा करने से डर रही हैं क्योंकि यह साफ नजर आता है. जो लोग जाति आधारित राजनीति करते हैं, उनके लिए विकास कोई मुद्दा नहीं है, वे एक चुनाव में खास समुदाय को झूठे वादे का लॉलीपॉप देते हैं और फिर अगले चुनावों में किसी अन्य समुदाय के साथ ऐसा करते हैं.

-मोदी ने कहा कि कर्नाटक के विकास के लिए भाजपा का तीन सूत्री एजेंडा है- विकास, विकास और विकास. हम विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ना चाहते हैं. आपको झूठ का भी मुकाबला करना होगा.

-कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि हम जनता को गुमराह कर चुनाव नहीं लड़ना चाहते, बल्कि उसका दिल जीत कर चुनाव लड़ना चाहते हैं. कर्नाटक की जनता और बीजेपी कार्यकर्ताओं को चौकन्ना रहना है क्योंकि कांग्रेस लगातार झूठ और दुष्प्रचार का सहारा ले रही है. पहले कांग्रेस 50 बातों में से 5 से 10 बातें झूठी बोलती थी लेकिन अब कांग्रेस 50 में से 45 बातें झूठी बोल रही है.

-उन्होंने कहा कि कांग्रेस झूठ, दुष्प्रचार, जातपात, लोगों को गुमराह करने, विदेशी एजेंसियों के जरिये दुष्प्रचार करने की और परिवारवाद, वंशवाद की राजनीति करती है जबकि बीजेपी विकास, एक भारत श्रेष्ठ भारत, सबका साथ सबका विकास के मंत्र के साथ देश को आगे ले जाने की राजनीति करती है.

-प्रधानमंत्री ने इस दौरान नरेंद्र मोदी ऐप के माध्यम से दो विधायकों शशिकला जोली और सुरेश कुमार के सवालों के जवाब भी दिया. उन्होंने कहा कि बंगलुरु के नौजवानों ने अपनी उंगली की ताकत से बंगलुरु का नाम दुनियाभर में रोशन किया है.

-मोदी ने कहा कि देश को गरीबी से मुक्ति दिलाने के लिए गरीबों को सशक्त करना होगा. हमारी संगठन शक्ति को हराया नहीं किया जा सकता. कांग्रेस की भलाई चाहने वालों ने नई चर्चा शुरू की है कि राज्य में त्रिशंकु विधानसभा आएगी. यह वोटरों को निराश करने की साजिश है.

-उन्होंने कहा कि ऐसा ही दुष्प्रचार साल 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान किया गया था लेकिन पूर्ण बहुमत से हमारी सरकार बनी. लोगों ने देखा कि पूर्ण बहुमत की सरकार बनने से काम कितनी तेजी से होते हैं क्योंकि हमारी सरकार फैसले करने वाली सरकार है.

-मोदी ने लोगों से अपील की कि वे कर्नाटक में भी पूर्ण बहुमत की बीजेपी सरकार को जनादेश दें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi