S M L

बेहतर रिश्ते चाहिए तो आतंक से दूर रहे पाकिस्तान: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने दूसरे रायसीना डायलॉग के मौके पर पाकिस्तान को आतंक से दूर रहने की सलाह दी

FP Staff Updated On: Jan 17, 2017 08:18 PM IST

0
बेहतर रिश्ते चाहिए तो आतंक से दूर रहे पाकिस्तान: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि अगर पाकिस्तान को भारत के साथ बेहतर रिश्ते बनाने हैं तो उसे आतंकवाद से दूर रहना होगा. प्रधानमंत्री मोदी ने दूसरे रायसीना डायलॉग के उद्घाटन के मौके पर ये बातें कही.

पीएम मोदी ने पड़ोसी देशों के साथ सबंधों और सुरक्षा के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि हमारे नागरिकों की सुरक्षा सबसे अहम है. उन्होंने ये भी कहा कि हमारी संस्कृति में सिर्फ अपने हितों की चिंता करना ही नहीं सिखाया गया है बल्कि हमारे सपने में एक ऐसी सुरक्षा व्यवस्था है, जिसमें पड़ोसियों के साथ मजबूत सुरक्षा घेरा हो.

दिल्ली के ताज पैलेस में दूसरा रायसीना डायलॉग आयोजित किया गया है. इसमें 65 देशों के 250 से ज्यादा प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं. इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कई सारी बातें कहीं.

पीएम मोदी ने कहा कि जो आतंकवाद, हिंसा और नफरत के निर्यात में लगे हैं वो अलग-थलग रहेंगे. रुस के साथ भारत के सबंधों पर पीएम मोदी ने कहा कि रूस भारत का पुराना और अभिन्न मित्र है. प्रेसिडेंट पुतिन से अपनी लंबी बात का भी उन्होंने जिक्र किया.

अमेरिका के साथ सबंधों पर पीएम मोदी ने कहा कि नए निर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी बातचीत हुई है और दोनों देश भरोसे के साथ स्ट्रैटजिक पार्टनरशीप को आगे बढ़ाने पर राजी हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi