S M L

PM Modi In Ghazipur: चौकीदार की वजह से चोरों की रात की नींद उड़ गई है- मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शनिवार को वाराणसी और गाजीपुर में है, यह दो महीने में प्रधानमंत्री की अपने निर्वाचन क्षेत्र की दूसरी यात्रा है

| December 29, 2018, 04:42 PM IST

FP Staff

0

हाइलाइट

Dec 29, 2018

  • 14:11(IST)
  • 14:02(IST)

    प्रधानमंत्री ने कहा कि आप लोग अपना साथ बनाए रखिए. हम चोरों को उनकी जगह पर पहुंचाएंगे. उन्होंने कहा कि चौकीदार की वजह से चोरों की रात की नींद उड़ गई है.

  • 14:00(IST)

    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 6 लाख करोड़ रुपए का किसानों का कर्ज माफी का वादा किया था और दिया कितना सिर्फ 60 हजार करोड़. इतना ही नहीं जब CAG का रिपोर्ट आई उसमें से 35 लाख रुपए उन लोगों को मिला जो न किसान थे, न कर्ज था और न कर्ज माफी के हकदार थे.

  • 13:59(IST)

    पीएम मोदी ने पूछा कि 2009 चुनाव जीतने के लिए भी कांग्रेस ने किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था. क्या आप लोगों का कर्ज माफ हुआ. ये सिर्फ वोट के लिए वादे करते हैं.

  • 13:56(IST)

    प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इनकी सरकार ने स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को सालों तक दबाए रखा. आपके लिए लागू नहीं किया. हमारी सरकार छोटे किसानों के लिए भी काम करेगी.

  • 13:55(IST)

    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कर्नाटक में लाखों किसानों को कर्ज माफी का वादा किया था लेकिन सिर्फ 800 किसानों का ही कर्ज माफ हुआ. कांग्रेस ने कर्नाटक के किसानों को लॉलीपॉप थमा दिया. ये कैसा खेल, कैसा धोखा है.

  • 13:50(IST)

    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि थोड़ी देर पहले जिस मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया गया है उससे इस क्षेत्र को आधुनिक चिकित्सा सुविधा तो मिलेगी ही, गाजीपुर में नए और मेधावी डॉक्टर भी तैयार होंगे. करीब 250 करोड़ रुपए की लागत से जब ये कॉलेज बनकर तैयार हो जाएगा तो, गाजीपुर का जिला अस्पताल 300 बेड का हो जाएगा.

  • 13:41(IST)

    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश के ऐसे हर वीर-वीरांगनाओं को, जिन्हें पहले की सरकारों ने पूरा मान नहीं दिया, उनको नमन करने का काम हमारी सरकार कर रही है. केंद्र सरकार का दृढ़ निश्चय है कि जिन्होंने भी भारत की रक्षा, सामाजिक जीवन को ऊपर उठाने में योगदान दिया है, उनकी स्मृति को मिटने नहीं दिया जाएगा.

  • 13:39(IST)

    सुहेलदेव ने मां भारती के सम्मान के लिए किया संघर्ष

    गाजीपुर में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि महाराज सुहेलदेव जी के योगदान को नमन करते हुए उनकी स्मृति में पोस्टल स्टैंप जारी किया गया है. ये डाक टिकट लाखों की संख्या में देशभर के पोस्ट ऑफिस के माध्यम से देश के घर-घर में पहुंचेगा.

    उन्होंने कहा कि महाराज सुहेलदेव देश के उन वीरों में रहे हैं, जिन्होंने मां-भारती के सम्मान के लिए संघर्ष किया. महाराज सुहेलदेव जैसे नायक जिनसे हर वंचित, हर शोषित, प्रेरणा लेता है, उनका स्मरण भी तो सबका साथ, सबका विकास के मंत्र को और शक्ति देता है.

  • 13:37(IST)

    प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में मेरे आज के प्रवास के दौरान, आज पूर्वांचल को देश का एक बड़ा मेडिकल हब बनाने, कृषि से जुड़े शोध का महत्वपूर्ण सेंटर बनाने और यूपी के लघु उद्योगों को मजबूत करने की दिशा में अनेक महत्वपूर्ण कदम उठाए जाएंगे.

  • 13:37(IST)

    प्रधानमंत्री ने गाजीपुर में मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी.

  • 13:36(IST)

    प्रधानमंत्री ने महाराजा सुहेलदेव पर डाक टिकट जारी किया.

  • 13:32(IST)

    गाजीपुर से पीएम मोदी का लाइव भाषण

  • 13:32(IST)

    फ़र्स्टपोस्ट हिंदी के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है.

PM Modi In Ghazipur: चौकीदार की वजह से चोरों की रात की नींद उड़ गई है- मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शनिवार को वाराणसी और गाजीपुर में रहेंगे. यह दो महीने में प्रधानमंत्री की अपने निर्वाचन क्षेत्र की दूसरी यात्रा होगी. वाराणसी में वह 'राष्ट्रीय बीज अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केंद्र' के परिसर में 'अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान संस्थान' और ‘दक्षिण एशिया क्षेत्रीय केंद्र' को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. इसके अलावा 180 करोड़ रुपये की 15 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. वहीं 98 करोड़ रुपये की 14 परियोजनाओं का शिलान्यास भी उनके हाथ से होगा.

सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया कि चावल अनुसंधान संस्थान दक्षिण एशिया और दक्षेस (सार्क) देशों में चावल के अनुसंधान और प्रशिक्षण का प्रमुख केंद्र बनेगा. मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं, जो नवंबर 2017 में अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान संस्थान के फिलीपीन स्थित मुख्यालय गए.

मोदी दीनदयाल हस्तकला संकुल में 'वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट' क्षेत्रीय शिखर सम्मेलन में भी हिस्सा लेंगे. दिल्ली रवाना होने से पहले वह बुनकरों और हस्तशिल्पियों से मुलाकात करेंगे.

इससे पहले मोदी 12 नवंबर को वाराणसी आए थे. कई परियोजनाओं का शुभारंभ करने के बाद उन्होंने जनसभा को संबोधित किया था. मोदी की वाराणसी यात्रा इस लिहाज से भी महत्वपूर्ण है कि वाराणसी में 21 जनवरी से प्रवासी भारतीय दिवस होना है, जिसकी तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं.

वाराणसी से पहले प्रधानमंत्री रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा के संसदीय क्षेत्र गाजीपुर जाएंगे जहां वह 230 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले मेडिकल कॉलेज की आधारशिला भी रखेंगे. वह महाराज सुहेलदेव पर एक डाक टिकट जारी करेंगे और आरटीआई मैदान पर जनसभा करेंगे.

योगी आदित्यनाथ सरकार में वरिष्ठ मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि वह प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे. राजभर इस बात से नाराज हैं कि डाक टिकट पर महाराजा सुहेलदेव राजभर का पूरा नाम नहीं अंकित है.

बीजेपी को उसकी एक अन्य सहयोगी पार्टी अपना दल (एस) से भी विरोध का सामना करना पड़ रहा है. अपना दल (एस) के अध्यक्ष आशीष पटेल ने मिर्जापुर में एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया था कि एनडीए के बड़े घटक बीजेपी की ओर से छोटे दल अनदेखी महसूस कर रहे हैं.

उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से अपना दल (एस) की 15 से अधिक सीटों पर उपस्थिति है. कुर्मी पटेल उसके प्रमुख वोटर हैं और उनमें से लगभग एक लाख केवल प्रधानमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र में हैं.

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi