S M L

राज्यसभा सांसदों की विदाई के मौके पर पीएम मोदी ने किस पर कसा तंज

राज्यसभा सांसदों की विदाई के मौके पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि गतिरोध के कारण कई सांसद ऐतिहासिक निर्णयों का हिस्सा नहीं बन सके

Updated On: Mar 28, 2018 04:54 PM IST

FP Staff

0
राज्यसभा सांसदों की विदाई के मौके पर पीएम मोदी ने किस पर कसा तंज

पिछले कई दिनों से संसद की कार्यवाही हंगामे की भेंट चढ़ जा रही थी हालांकि बुधवार को राज्यसभा का माहौल कुछ बदला-बदला सा था. मौका था संसद के उच्च सदन में कार्यकाल पूरा करने वाले सदस्यों की विदाई का. इस मौके पर पीएम मोदी विदाई भाषण देने के लिए संसद में खुद मौजूद थे. अपने इस संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने हंगामे को लेकर सांसदों को इशारों ही इशारों में सुना भी दिया.

अपने इस संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने तंज कसते हुए कहा कि बहुत से संसद सदस्यों की यह इच्छा होगी कि जाते-जाते किसी ऐतिहासिक निर्णय में शामिल हो कर विदाई लें, लेकिन उन्हें यह सौभाग्य नहीं मिल पाया. पीएम मोदी ने कहा कि आज नहीं तो कई साल बाद विदा हो रहे सांसदों को यह कसक जरूर रहेगी.

पीएम मोदी ने कहा कि जिस तरह के हालात थे उससे विदाई संबोधन की उम्मीद नहीं थी. सदन के सभापति जी के प्रयासों से यह संभव हो पाया है. इसके बावजूद कुछ सदस्य ऐतिहासिक पलों में अपनी हिस्सेदारी मौजूद कराने में चूक गए. महत्वपूर्ण निर्णय में योगदान को इतिहास याद रखता है.

पीएम मोदी ने सदस्यों के विदाई पर भाषण देते हुए ट्रिपल तलाक बिल का जिक्र किया. पीएम ने कहा कि ये सदस्य इस ऐतिहासिक निर्णय का हिस्सा नहीं बन पाए. उनको इस बात की कसक 20-25 साल बाद जरूर रहेगी.

पीएम मोदी ने कहा कि विदा हो रहे सांसदों ने देश के उज्जवल भविष्य के लिए अपना बेहतरीन योगदान दिया है. उनकी कमी हमें खलेगी.

पीएम मोदी ने यह भी कहा कि जो यहां से जा रहे हैं उनके लिए मेरे कार्यालय के दरवाजे खुले रहेंगे. जब भी उन्हें कुछ सुझाव देना हो, वो मेरे पास आ सकते हैं. हमारी कोशिश होगी कि उन सुझावों को स्वीकार कर अमली जामा पहनाया जा सके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi