S M L

किसी संस्था का सम्मान नहीं करते पीएम, दे रहे हैं भ्रष्टाचार को बढ़ावाः राहुल गांधी

कर्नाटक में येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद राहुल ने कहा कि पीएम भ्रष्टाचार को खत्म करने की बात करते हैं लेकिन वो इसे और ज्यादा बढ़ा रहे हैं. यहां कि प्रधानमंत्री खुद ही भ्रष्टाचार हैं

FP Staff Updated On: May 19, 2018 06:12 PM IST

0
किसी संस्था का सम्मान नहीं करते पीएम, दे रहे हैं भ्रष्टाचार को बढ़ावाः राहुल गांधी

विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पर मतदान से पहले ही बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफे के ऐलान के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि 'लोकतंत्र पर आक्रमण' रोका गया है. राहुल ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहे हैं और वह खुद ही भ्रष्टाचार हैं.

उन्होंने कहा कि आज सभी ने देखा कि विधानसभा में बीजेपी के विधायक राष्ट्रगान से पहले उठकर चले गए. यह इस बात का प्रमाण है कि वो किसी संस्था का सम्मान नहीं करते. इसी सोच के खिलाफ हम लड़ रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी, 'हत्या के आरोपी' अमित शाह और आरएसएस को किसी संस्था की परवाह नहीं है.

राहुल ने कहा कि पीएम मोदी सिर्फ आरएसएस का सम्मान करते हैं. उन्होंने कहा कि संघ इस देश में किसी भी संस्था का सम्मान नहीं करती सिवाय खुद के. अगर बीजेपी पूर्ण बहुमत लाती तो हम उसे सरकार बनाने देते. सच्चाई ये है कि उनके पास पूर्ण बहुमत नहीं था.

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने गोवा, मणिपुर , कर्नाटक हर जगह जनादेश का अपमान किया. मैं कर्नाटक की जनता, नेताओं और देवगौड़ा को बधाई देता हूं. उम्मीद है कि बीजेपी और आरएसएस को सबक मिलेगा और वे लोकतांत्रिक संस्थाओं का अपमान नहीं करेंगे.

बीजेपी को हराने के लिए सभी विपक्षी दलों के साथ मिलकर काम करेंगे

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि बीजेपी को पराजित करने के लिए हम सभी विपक्षी दलों के साथ मिलकर काम करेंगे.

राहुल ने कहा कि बेहतर होगा कि राज्यपाल वजुभाई वाला इस्तीफा दे, लेकिन मुद्दा उनके इस्तीफे से बड़ा है. मुद्दा यह है कि आज बीजेपी और आरएसएस हर संस्था पर आक्रमण कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि देश की संवैधानिक संस्थाओं को बीजेपी और आरएसएस के हमले से बचाने और बीजेपी को पराजित करने के लिए विपक्षी दलों के साथ मिलकर काम करेंगे. ृ

प्रधानमंत्री मोदी पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों पर बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि वो आखिर पीएम के बारे में क्या बोल रहे हैं? मोदी ऐसे पीएम हैं जिन्होंने बिना घोटालों वाली सरकार दी है. अगर राहुल ऐसे ही आरोप लगाते रहेंगे तो लोग सोचेंगे कि वो अपनी मानसिक स्थिति खो चुके हैं

इससे पहले पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि 'ऑपरेशन कमल' विफल रहा. सुरजेवाला ने ट्वीट किया, 'ऑपरेशन कमल विफल रहा। येदियुरप्पा दो दिन के मुख्यमंत्री रहे जैसे कि देश ने पूर्वानुमान लगाया था. उन्होंने सात दिनों के मुख्यमंत्री रहने का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया.' उन्होंने कहा, 'लोकतंत्र जीता, संविधान जीता.'

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi