S M L

विपक्ष एकजुट हो तो 2019 में बनारस से हार सकते हैं पीएम मोदी: राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि विपक्षी एकजुटता हो तो बीजेपी 2019 का चुनाव नहीं जीत पाएगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बनारस की अपनी सीट पर हार का सामना कर सकते हैं

Updated On: Apr 08, 2018 08:58 PM IST

Bhasha

0
विपक्ष एकजुट हो तो 2019 में बनारस से हार सकते हैं पीएम मोदी: राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि विपक्षी एकजुटता हो तो बीजेपी 2019 का चुनाव नहीं जीत पाएगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बनारस की अपनी सीट पर हार का सामना कर सकते हैं.

विपक्षी एकता पर अपना भरोसा जताते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं जीत पाएगी और उनके खिलाफ अगर एसपी और बीएसपी एकजुट हो गई तो मोदी भी बनारस से अपनी सीट हार सकते हैं.

विभिन्न निजी, क्षेत्रीय आंकाक्षाओं के बावजूद गठबंधन बनाने और इसे संभालने के प्रति राहुल गांधी ने भरोसा जताया. ‘दलित आक्रोश’ पर एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि साफ कहूं तो मुझे नहीं लग रहा कि बीजेपी अगला चुनाव जीतेगी.

गांधी ने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि क्योंकि दो चीजें है, विपक्षी एकता खास स्तर तक हो जाए तो चुनाव जीतना असंभव हो जाएगा. अभी विपक्षी एकजुटता एक बिंदु तक पहुंची है. यह सामान्य है.

हरेक दल और उनके नेताओं की अलग अलग आकांक्षा के बीच विपक्षी एकजुटता बनाने की कोशिश को लेकर संदेह संबंधी सवाल पर गांधी ने विश्वास जताया कि इसका समाधान हो जाएगा.

उधर, कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अगर उनकी पार्टी केंद्र में सत्ता में आई तो वह कनार्टक से सीखेगी कि किस तरह सफाई कर्मचारियों का सम्मान किया जाता है.

गांधी कर्नाटक की यात्रा कर रहे हैं. उन्होंने सफाई कर्मचारियों से संवाद भी किया. मेयर आर संपत राय के साथ मौजूद मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने गांधी से कहा कि सफाई कर्मचारियों का वेतन 7500 से बढ़ाकर 18000 रूपए कर दिया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi