live
S M L

कन्हैया ने कहा, नरेंद्र मोदी हैं डोनाल्ड ट्रंप से बेहतर

कन्हैया कुमार ने कहा, पीएम मोदी अमेरिका के भावी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से बहुत ‘बेहतर’ हैं.

Updated On: Dec 03, 2016 03:22 PM IST

FP Staff

0
कन्हैया ने कहा, नरेंद्र मोदी हैं डोनाल्ड ट्रंप से बेहतर

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के छात्र नेता कन्हैया कुमार ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नवनिर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से बहुत ‘बेहतर’ हैं. डीएनए के अनुसार, कुमार शुक्रवार को मुंबई में टाइम्स लिटफेस्ट में ‘फ्रॉम बिहार टू तिहाड़’ पर एक चर्चा में बोल रहे थे.

कन्हैया कुमार पर राजद्रोह का मुकदमा चल रहा है. कुमार पर इस साल जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में कथित तौर पर ‘राष्ट्रविरोधी’ नारेबाजी के मामले में देशद्रोह का आरोप लगा था.

उन्होंने कहा, 'संभव है कि मेरे मोदी से तमाम मतभेद हों, फिर भी मोदी ट्रंप से बेहतर हैं. दुनियाभर में अधिनायकवादी भावना बढ़ी है. अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में प्रवासियों और महिलाओं के खिलाफ अभूतपूर्व भाषा का इस्तेमाल हुआ.'

कन्हैया ने महान अफ्रीकी-अमेरिकी नेता मार्टिन लूथर किंग की बात गोहराते हुए कहा, 'बुरे लोग इसलिए नहीं चिल्लाते कि वे शक्तिशाली हैं बल्कि अच्छे लोगों के खामोश रहने से ऐसा होता है.'

पिछले कुछ हफ्तों से गायब जेएनयू छात्र नजीब अहमद के बारे में कन्हैया ने कहा कि सरकार कुछ करने के बजाए मुद्दे बना रही है और ऐसा सिर्फ इसलिए हो पा रहा है क्योंकि मजबूत विपक्ष नहीं है जो सरकार की निगरानी कर सके. दादरी, जेएनयू में देशविरोधी नारेबाजी और नजीब का गायब होना, यह ऐसे मुद्दे हैं जिन्हें भ्रमित किया जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi