S M L

पाक दौरे पर सिद्धू ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मोदी जी ने भी नवाज शरीफ को बुलाया था

सिद्धू ने कहा, 'पाकिस्तान की यात्रा राजनीतिक नहीं थी. पाकिस्तान से मेरे दोस्त का न्योता आया था'

Updated On: Aug 21, 2018 01:45 PM IST

FP Staff

0
पाक दौरे पर सिद्धू ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मोदी जी ने भी नवाज शरीफ को बुलाया था

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने को लेकर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह को कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. इस मसले पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए सिद्धू ने कहा कि पहले भी शांति के लिए प्रयास किए गए हैं. अटल बिहारी वाजपेयी भी 'दोस्ती बस' लाहौर लेकर गए थे और परवेज मुशर्रफ को निमंत्रण भेजा था. मोदी जी ने भी शपथ ग्रहण समारोह में नवाज शरीफ को बुलाया था और वो खुद भी अचानक लाहौर गए थे.

सिद्धू ने कहा, 'पाकिस्तान की यात्रा राजनीतिक नहीं थी. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से मेरे दोस्त का न्योता आया था. भारत-पाकिस्तान में ऐसी कड़वाहट होना निराशाजनक है.' पाकिस्तान जाकर वहां के सैन्य प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से गले मिलने के मामले में सिद्धू ने कहा कि बाजवा की भावुक बातों से स्नेह बढ़ा है. बाजवा ने मुझसे कहा कि हम शांति चाहते हैं. दोनों देशों में संबंध सुधरे. मेरे लिए पाकिस्तान का दौरा सम्मान की बात है.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह समेत कांग्रेस के कई नेताओं ने भी सिद्धू के पाकिस्तान दौरे को लेकर सवाल खड़े किए थे. इस पर सिद्धू ने कहा कि कैप्टन साहब समेत कांग्रेस के कई लोगों ने मेरे बारे में बोला है. लोकतंत्र में सभी को बोलने का हक है.

उन्होंने आगे कहा कि मुझे 10 बार निमंत्रण मिला. तब मैंने भारत सरकार से अनुमति मांगी, मुझे अनुमति नहीं मिली और मुझे काफी इंतजार करना पड़ा. दो दिन बाद जब पाकिस्तान सरकार ने वीजा दिया, तब सुषमा स्वराज ने मुझे खुद फोन कर बताया कि मुझे अनुमति दे दी गई है.

बता दें कि सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण में गए थे और वहां पाक सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा से गले मिले थे. इस वाकये को लेकर भारत में काफी हंगामा मचा हुआ है.

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी सिद्धू की खिलाफत करते हुए कहा था कि उनका पाक सेना प्रमुख से गले मिलना ठीक नहीं है. सिद्धू को ऐसा नहीं करना चाहिए था. उन्होंने कहा था, 'जहां तक की पाकिस्तान आर्मी चीफ को गले लगाने की बात है, मैं इसका विरोध करता हूं. रोज हमारे जवान शहीद हो रहे हैं और ऐसे समय पर वह पाक आर्मी चीफ को गले लगाते हैं, यह गलत है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi