S M L

बीजेपी नेता की FB पोस्ट के बाद पेरियार की मूर्ति को तोड़ा, दो गिरफ्तार

त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति गिराए जाने के बाद बीजेपी नेता ने फेसबुक पोस्ट में लिखा था कि अब अगला नंबर पेरियार की मूर्तियों का है

FP Staff Updated On: Mar 07, 2018 09:32 AM IST

0
बीजेपी नेता की FB पोस्ट के बाद पेरियार की मूर्ति को तोड़ा, दो गिरफ्तार

त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति गिराए जाने के बाद अब तमिलनाडु के वेल्लोर जिले में मंगलवार रात को समाज सुधारक एवं द्रविड़ आंदोलन के संस्थापक ई वी रामासामी ‘पेरियार’ की मूर्ति को नुकसान पहुंचाने की घटना सामने आई है. घटना के बाद पेरियार की अन्य मूर्तियों के पास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है और पुलिस की मौजूदगी बढ़ा दी गई है.

पुलिस के मुताबिक, तिरुपुर कॉर्पोरेशन ऑफिस में लगाई गई पेरियार की प्रतिमा का शीशे का कवर और नाक तोड़ने की यह घटना मंगलवार रात 9 बजे की है.

पुलिस ने दावा किया कि इस घटना को नशे में रहे दो व्यक्तियों ने अंजाम दिया. यह घटना राजनीतिक रूप से महत्व रखती है क्योंकि बीजेपी के एक नेता ने संकेत दिया था कि तर्कवादीनेता की प्रतिमा का अगला नंबर हो सकता है जिसे गिराया जा सकता है.

जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है जिनकी पहचान मुथुरमन और फ्रांसिस के तौर पर हुई है. दोनों ने नशे की हालत में तिरूपत्तूर में प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर दी.

पुलिस ने बताया कि दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि संदेह है कि मुथुरमन बीजेपी का कार्यकर्ता हो, वहीं माना जाता है कि फ्रांसिस सीपीआई का कार्यकर्ता है.

इससे पहले दिन में बीजेपी नेता एच राजा ने तमिल में की गई एक फेसबुक पोस्ट में लिखा था कि लेनिन कौन है तथा लेनिन और भारत के बीच क्या संबंध है? भारत और कम्युनिस्टों के बीच क्या संबंध है? आज त्रिपुरा में लेनिन की प्रतिमा हटाई गई और कल तमिलनाडु में ईवी रामासामी की प्रतिमाएं टूटेंगी.

आलोचनाओं के बाद बीजेपी नेता ने अपने इस फेसबुक पोस्ट को हटा दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi