S M L

लोगों को केजरीवाल सरकार से सावधान रहना चाहिए: शीला दीक्षित

'मैं ज्यादा नहीं कहना चाहती, लेकिन लोग जानते हैं कि ‘आप’ सरकार एक विज्ञापन सरकार है. उन्हें बातें करते तो देख सकते हैं, लेकिन उनके काम नजर नहीं आते.'

Updated On: Feb 14, 2018 07:40 PM IST

Bhasha

0
लोगों को केजरीवाल सरकार से सावधान रहना चाहिए:  शीला दीक्षित

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने अरविंद केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए इसे 'विज्ञापन सरकार' करार दिया और कहा कि वे जिन कामों के होने के दावे कर रहे हैं, वे 'कहीं दिख नहीं रहे.' दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के तीन साल पूरे होने के मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने यहां दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी (डीपीसीसी) के दफ्तर में केजरीवाल सरकार के तीन साल पर एक आरोप-पत्र जारी किया.

शीला ने कहा कि लोगों को केजरीवाल सरकार से सावधान रहना चाहिए और यह चिंता की बात है कि उसकी ओर से जिन कामों के दावे किए जा रहे हैं, वे कहीं नजर नहीं आ रहे.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, 'मैं ज्यादा नहीं कहना चाहती, लेकिन लोग जानते हैं कि ‘आप’ सरकार एक विज्ञापन सरकार है. उन्हें बातें करते तो देख सकते हैं, लेकिन उनके काम नजर नहीं आते.' उन्होंने हैरत जताई जब एक पत्रकार ने 15 साल के शासनकाल में उनकी सरकार की ओर से किए गए कामों की तुलना केजरीवाल सरकार के तीन साल के शासनकाल से की.

‘आप’ सरकार को मिल रहे मीडिया कवरेज पर शीला ने कहा, 'वे सुर्खियों में बने रहने के तरीके ढूंढ लेते हैं. मैं समझ नहीं पाती कि उन्हें इतना कवरेज दिया क्यों जाता है.' माकन के बगल में बैठी शीला ने कांग्रेस के लिए प्रचार करने और भविष्य में पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार के बारे में पूछे गए सवालों के जवाब नहीं दिए.

शीला ने कहा, 'कांग्रेस का हमेशा एक ही चेहरा होता है. आप ऐसा सवाल कैसे पूछ सकते हैं?' गौरतलब है कि दिल्ली नगर निगम चुनावों के दौरान शीला ने माकन के नेतृत्व की आलोचना की थी. माकन ने परिवहन, स्वास्थ्य, शिक्षा और अन्य क्षेत्रों में ‘आप’ सरकार की कथित नाकामियों पर निशाना साधा.

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के बीच दरार के मुद्दे पर माकन ने कहा, 'यह मेरी गलती है और मैं इसे दुरुस्त करूंगा. यदि हम इस तरह एकजुट रहते तो हमने एमसीडी चुनावों में जीत हासिल की होती.' इस संवाददाता सम्मेलन में शीला और माकन के अलावा सज्ज्न कुमार, ए के वालिया, हारून यूसुफ और मंगत राम सिंघल जैसे वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi