S M L

सीतामढ़ी लिंचिंग पर बोले तेजस्वी, BJP-RSS के लोगों ने बूढ़े जैनुल को जलाकर मारा

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस के लोगों ने एक आदमी को जलाकर मार डाला. हमारे पास प्रमाण है कि प्रशासन जैनुल अंसारी की मॉब लिचिंग पर कैसे चुप्पी साध लिया

Updated On: Nov 27, 2018 12:48 PM IST

FP Staff

0
सीतामढ़ी लिंचिंग पर बोले तेजस्वी, BJP-RSS के लोगों ने बूढ़े जैनुल को जलाकर मारा

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सीतामढ़ी में एक बुजुर्ग शख्स की कथित मॉब लिंचिंग पर बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि मेरे पास पूरे प्रमाण हैं कि कैसे आरएसएस और बीजेपी के लोगों ने बूढ़े आदमी को जलाकर मार डाला.

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस के लोगों ने एक आदमी को जलाकर मार डाला. हमारे पास प्रमाण है कि प्रशासन जैनुल अंसारी की मॉब लिचिंग पर कैसे चुप्पी साध लिया. तेजस्वी ने कहा कि यह प्रशासन द्वारा किया गया और अब इस मामले की लीपापोती करने की कोशिश हो रही है.

तेजस्वी ने कहा कि हम वहां जाना चाहते थे. लेकिन, धारा-144 लगाए जाने के कारण हम वहां नहीं जा पाए. अब तक आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. आखिर उसका जिम्मेदार कौन हैं? क्या सरकार से हमें यह नहीं पूछना चाहिए.

बिहार के सीतामढ़ी जिले में 82 वर्षीय बुजुर्ग की भीड़ ने हत्या कर दी थी. भीड़ ने बुजुर्ग जैनुल अंसारी का पहले गला रेता और उसके बाद ही शहर के एक चौक पर जिंदा जलाकर मौत के घाट उतार दिया था. इस मामले में पुलिस ने दर्जनों लोगों को हिरासत में लिया है और पूछताछ की जा रही है.

क्या है पूरा मामला

सीतामढ़ी जिले में बीते 20 अक्टूबर को दूर्जा पूजा के मौके पर दो पक्षों में हिंसक झड़प हो गई थी. एक पक्ष पूजा में लगा था तभी दूसरे पक्ष ने जुलूस निकाली. इसी को लेकर दोनों में हिंसक झड़प हो गई थी. पुलिस ने इस इलाके से जुलूस नहीं निकालने की चेतावनी भी दी थी. लेकिन उसके बाद भी जुलूस निकाला गया.

इसी समय दोनों पक्षों में हिंसक झड़प हुई. बाद में एक व्यक्ति का शव बरामद किया गया. जिसकी पहचान जैनुल अंसारी के रूप में हुई और शख्स की उम्र 80 साल बताई गई. जैनुल उस वक्त अपनी बेटी के घर से वापस लौट रहे थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi