S M L

राजनीति में हावी होने के लिए लोग अपना गोत्र-जनेऊ दिखाने लगे हैं: CM योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, भारत की परंपरा में समरसता का संगम है, कुंभ में मानव कल्याण की बात होती है

Updated On: Dec 16, 2018 09:55 AM IST

FP Staff

0
राजनीति में हावी होने के लिए लोग अपना गोत्र-जनेऊ दिखाने लगे हैं: CM योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते शनिवार को अयोध्या के डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के नवीन परिसर में दो दिवसीय समरसता कुंभ का शुभारंभ किया. इस मौके पर सीएम योगी ने कहा- आज देश की राजनीति में हावी होने के लिए लोग अपना गोत्र व जनेऊ भी दिखाने लगे हैं जो कि समझ से परे है. सीएम ने कहा कि भारत की परंपरा में समरसता का संगम है. कुंभ में मानव कल्याण की बात होती है. सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने लखनऊ में चौथा कुंभ करवाने का वादा भी किया.

कुंभ का आयोजन किसी जाति, धर्म या संप्रदाय को लेकर नहीं होता है

सीएम योगी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि जो लोग कहते थे कि हम एक्सीडेंटली हिंदू हैं, उन लोगों को भी एहसास हो रहा है कि हम भी सनातनी धर्मावलंबी हिंदू हैं. कुंभ का आयोजन किसी जाति, धर्म या संप्रदाय को लेकर नहीं होता है, इसका आयोजन सबके लिए होता है.समरसता कुंभ में पहुंचे साधु-संतों को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा- दुनिया के एक कोने में बैठकर कुछ लोग विदेश की झूठन खाकर भारत की संस्कृति और परंपरा को तोड़ने और कोसने का काम करते हैं.

मर्यादा पुरुषोत्‍तम भगवान श्री राम के राम राज्‍य का आधार ही समता है

बता दें कि समरसता कुंभ में देश के कोने-कोने से साधु-संत पहुंचे हैं. सीएम ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्‍तम भगवान श्री राम के राम राज्‍य का आधार ही समता है. उन्होंने आगा कहा- भारत के महान वैज्ञानिक जगदीश चंद्र बसु के प्रयोग को मैं देख रहा था, उसमें कहा गया कि हम सबमें जीव का अस्तित्व है, उन्होंने दुनिया में सबसे पहले ये कहा कि पेड़ पौधे में जीवन होता है. ये हमारी परंपरा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi