S M L

महबूबा की राजनाथ से गुजारिश, सरकार पाक के साथ शुरू करे बातचीत

महबूबा ने कहा कि हर आम आदमी की मौत लोगों में न सिर्फ अलगाव की भावना को भड़काती है बल्कि राज्य में लोकतांत्रिक और विकास की प्रक्रिया को भी पीछे धकेलती है

Updated On: Oct 23, 2018 08:39 PM IST

Bhasha

0
महबूबा की राजनाथ से गुजारिश, सरकार पाक के साथ शुरू करे बातचीत
Loading...

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने केंद्र से भारत पाकिस्तान के बीच कटुता और टकराव के मौजूदा दौर को खत्म करने के लिए पड़ोसी मुल्क से बातचीत शुरू करने की अपील की है.

पीडीपी ने एक बयान में कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ मुलाकात कर यह अपील की.

पीडीपी ने कहा, ‘पाकिस्तान के साथ अच्छे रिश्तों का राज्य के जमीनी हालात पर सकारात्मक असर होता है और यह राज्य के पक्षकारों के बीच मेल मिलाप को भी प्रोत्साहित करता है. जिससे खुद-ब-खुद लोगों में अलगाव की भावना के स्तर में गिरावट आती है.’

महबूबा ने केंद्रीय गृह मंत्री से कहा कि पहले जब द्विपक्षीय रिश्तों में सुधार हुआ था तो जम्मू कश्मीर में न सिर्फ हिंसा में कमी आई थी बल्कि लोगों ने लोकतांत्रिक और विकास की प्रक्रिया में सक्रियता से हिस्सा लिया था.

राज्य के मौजूदा हालात पर चिंता जताते हुए पीडीपी प्रमुख ने गृह मंत्री से यह सुनिश्चित करने की गुजारिश की कि सुरक्षा अभियानों के दौरान किसी भी कीमत पर आम लोगों के जान-ओ-माल की हिफाजत हो.

महबूबा ने कहा कि हर आम आदमी की मौत लोगों में न सिर्फ अलगाव की भावना को भड़काती है बल्कि राज्य में लोकतांत्रिक और विकास की प्रक्रिया को भी पीछे धकेलती है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi