S M L

नीतीश के 'बाबू' कहने पर 'भतीजे' तेजस्वी ने दिया ये जवाब

तेजस्वी हमेशा नीतीश को चाचा कहते हैं लेकिन नीतीश ने पहली बार उन्हें सोमवार को सदन में बाबू कहा

Updated On: Mar 27, 2018 09:59 PM IST

FP Staff

0
नीतीश के 'बाबू' कहने पर 'भतीजे' तेजस्वी ने दिया ये जवाब

बिहार में चाचा-भतीजे यानी नीतीश-तेजस्वी की जुगलबंदी मंगलवार को भी सदन में जारी रही. सोमवार को चाचा नीतीश ने अपने बाबू यानी तेजस्वी पर तेज प्रहार किया था. लालू के लाल के करियर की चिंता, चाचा ने जताई थी. इसके बाद मंगलवार को बारी थी क्रिकेट में भी अपना करियर आजमा चुके बाबू यानी तेजस्वी की, जिन्होंने अपने चाचा नीतीश की गुगली पर फ्रंटफुट से बैटिंग की.

तेजस्वी ने कहा कि हमें खुशी है कि चाचा यानी नीतीश जी ने हमें बाबू बोला. हम चाहते हैं कि हम अगर गलत करें तो वो हमें पास बुलाएं, समझाएं, सिखाएं. लेकिन अगर वो हमें दंगा कराना, दंगा भड़काना और दंगा करने वालों को संरक्षण देना और जनादेश का अपमान करना सिखाएंगे तो हमें ऐसी सीख नहीं चाहिए.

तेजस्वी ने कहा कि हमें राजनीति में सेवा करनी है. करियर नहीं बनाना है. यही नहीं तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए यह भी कहा कि आप करियर बनाने के उद्देश्य से आए थे इसलिए सभी पार्टियों के साथ रहे है.

कुल मिला कर लालू के लाल अब नीतीश के बाबू बन गए हैं. तेजस्वी हमेशा नीतीश को चाचा कहते हैं. लेकिन नीतीश ने पहली बार उन्हें सोमवार को सदन में बाबू कहा. एक समय था जब राजनीति में कदम रखते ही तेजस्वी ना सिर्फ लोकतंत्र के मंदिर की सीढ़ियां चढ़ गए थे, बल्कि मुख्यमंत्री नीतीश के बगलगीर यानी उपमुख्यमंत्री बन गए थे.

तब तेजस्वी में नीतीश को बड़ा तेज नजर आता था और तेजस्वी को नीतीश में अपना चाचा. नीतीश-तेजस्वी में तब से ही चाचा-भतीजे की जुगलबंदी शुरू हुई थी. लेकिन वो दौर सत्ता साझेदारी का था, आज नीतीश सरकार में हैं और तेजस्वी नेता प्रतिपक्ष. तेजस्वी अब भी नीतीश को चाचा कहते हैं. लेकिन भाव बदल गया है. चाचा के साथ कुछ विशेषण लग गए हैं.

इधर पहली बार चाचा नीतीश ने तेजस्वी को बाबू कहा, वो भी जरा गुस्से में. पहली बार चाचा को भतीजे के करियर की चिंता हुई है. हालांकि अपने लाल के करियर की चिंता लालू को भी थी. तभी तो कहते हैं, पहले क्रिकेट में अपना करियर तलाश रहे बेटे तेजस्वी की लालू पैरवी किया करते थे. वहां बात नहीं जमते देख, लालू ने अपने क्रिकेटर लाल का करियर राजनीति में जमा दिया. लेकिन फिलहाल तो यही लग रहा है कि तेजस्वी विपक्षियों के खिलाफ बैटिंग करना नहीं भूले हैं.

(न्यूज18 हिंदी के लिए रूपेश कुमार की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi