विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

नीतीश और तेजस्वी के बीच बातचीत से सुशील मोदी क्यों भड़के

कैबिनेट मीटिंग के बाद नीतीश कुमार ने तेजस्वी और तेजप्रताप दोनों से बात की

FP Staff Updated On: Jul 18, 2017 09:42 PM IST

0
नीतीश और तेजस्वी के बीच बातचीत से सुशील मोदी क्यों भड़के

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की हाईप्रोफाइल मीटिंग पर बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने टि्वटर के जरिए तंज कसा है.

सुशील मोदी ने ट्वीट किया, 'भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की बात कर जदयू ने करोड़ों रुपए की बेनामी संपत्ति के मामले में तेजस्वी यादव से बिंदुवार और तथ्यात्मक जवाब मांगने वाले ताबड़तोड़ बयान दिए. अब कहा जा रहा है कि ना मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से इस्तीफा मांगा और ना इसके लिए समय-सीमा तय की.'

बीजेपी नेता ने लिखा है, 'जिस पार्टी ने लाठी में तेल पिलावन रैली की, नोटबंदी का विरोध किया, दलित समुदाय के रामनाथ कोविंद के राष्ट्रपति बनने की राह में रोड़े अटकाने की कोशिश की और जिसके मंत्रियों ने हमेशा केंद्र सरकार से टकराव का रुख अपनाया, उसके नेता सकारात्मक राजनीति की बात कर रहे हैं.'

अपने चैंबर में नीतीश ने की मीटिंग

दरअसल, नीतीश कुमार ने कैबिनेट की बैठक खत्म होने के बाद सोमवार शाम को डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से अपने चैंबर में खास मीटिंग की थी. दोनों के बीच क्या बातचीत हुई, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. वैसे माना जा रहा है कि नीतीश ओर तेजस्वी के बीच महागठबंधन व इस्तीफे पर कोई बात नहीं हुई, सिर्फ विकास के मसले पर चर्चा हुई.

नीतीश के चैंबर में तेजस्वी के अलावा तेज प्रताप यादव भी मौजूद थे. हालांकि, थोड़ी देर के बाद वे (तेज प्रताप) कमरे से बाहर निकल गए. सचिवालय के बाहर तेज प्रताप के साथ राजद कोटे के कई मंत्री भी दिखे.

तेजस्वी यादव पर इस्तीफे के दबाव के बीच यह मीटिंग बेहद अहम माना जा रही थी. दिलचस्प बात यह है कि राजधानी पटना में जब नीतीश ने अपनी कैबिनेट की बैठक खत्म की, उसके बाद उनकी तेजस्वी के साथ यह बैठक बंद कमरे में की.

क्या है मामला?

उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद और उनके बेटे तेजस्वी यादव सहित उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ भ्रष्टाचार का वर्षों पुराना मामला दर्ज किया है. सीबीआई ने सात जुलाई को पटना सहित देशभर के 12 स्थानों पर छापेमारी की थी.

भ्रष्टाचार के मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बेदाग छवि को लेकर जदयू तेजस्वी पर इस्तीफे के लिए दबाव बना रही है. इस मामले को सुशील कुमार मोदी ने पुरजोर तरीके से मीडिया के सामने रखा था.

न्यूज 18 से साभार

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi