S M L

राबड़ी देवी के सरकारी आवास की सुरक्षा हटी, पत्र लिखकर कहा 'शुक्रिया'

आरजेडी के विधायक और विधान पार्षदों ने भी सरकार से सुरक्षा नहीं लेने का निर्णय लिया है. फिलहाल 10 सर्कुलर रोड का राबड़ी आवास बिना सुरक्षाकर्मी के है

Updated On: Apr 11, 2018 03:37 PM IST

FP Staff

0
राबड़ी देवी के सरकारी आवास की सुरक्षा हटी, पत्र लिखकर कहा 'शुक्रिया'

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास 10, सर्कुलर रोड की सुरक्षा में तैनात जवान वापस लौट गए हैं. इस प्रकरण के साथ ही बिहार की सियासत तेज हो गई है.

राबड़ी देवी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिख कर पूछा कि हमारी सुरक्षा के साथ खिलवाड़ आखिर किसके इशारे पर हो रहा है. दूसरी ओर लालू के करीबी भोला यादव ने कहा अगर कोई घटना घटी तो जवाबदेही गृह विभाग और मंत्री की होगी.

बुधवार की सुबह योगदान देने आए सुरक्षा गार्डों को वापस लौटा दिया गया. सुरक्षा को लेकर उठे बवाल के बीच बिहार में एडीजी (मुख्यालय) एसके सिंघल ने कहा था कि लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के सरकारी आवास से सुरक्षा वापस लेने का निर्णय विशेष शाखा की समिति ने लिया है.

बुधवार को सुरक्षा गार्डों को लौटाने से पहले मंगलवार की देर रात बीएमपी-2 के 32 कमांडो को पुलिस मुख्यालय ने वापस बुला लिया था. सुरक्षा में हुई कटौती के बाद बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव और पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने बॉडीगार्ड लेने से इंकार कर दिया है.

80d6713d-8cbf-445f-a227-1add075fcb50

जानकारी के मुताबिक आरजेडी के विधायक और विधान पार्षदों ने भी सरकार से सुरक्षा नहीं लेने का निर्णय लिया है. फिलहाल 10 सर्कुलर रोड का राबड़ी आवास बिना सुरक्षाकर्मी के है. इस मसले पर तेजस्‍वी ने कहा था कि विगत दस महीने से सुरक्षा श्रेणी निर्धारित करने व उसे बढ़ाने के लिए कई बार गृह विभाग को लिखा गया है लेकिन राजनीतिक विद्वेष के कारण इसमें वृद्धि करने बजाय कटौती की जा रही है.

दूसरी ओर आरजेडी के नेताओं ने कहा कि अब लालू परिवार की सुरक्षा बिहार सरकार के सिपाही नहीं बल्कि आरजेडी के कार्यकर्ता करेंगे.

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi