Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

सृजन घोटाला: पटना हाईकोर्ट ने भागलपुर में दायर PIL खारिज किया

हाईकोर्ट ने जांच को लेकर महाधिवक्ता की दी गई दलील पर संक्षिप्त सुनवाई के बाद याचिका को खारिज कर दिया

Bhasha Updated On: Sep 13, 2017 04:54 PM IST

0
सृजन घोटाला: पटना हाईकोर्ट ने भागलपुर में दायर PIL खारिज किया

पटना हाईकोर्ट ने भागलपुर जिले में करोड़ों रुपए की सरकारी राशि के गबन से जुड़े सृजन घोटाले को लेकर दायर एक जनहित याचिका को खारिज कर दिया है.

बुधवार को चीफ जस्टिस राजेंद्र मेनन और जस्टिस ए के उपाध्याय की खंडपीठ ने संक्षिप्त सुनवाई के बाद इस जनहित याचिका को खारिज कर दिया.

दिवाकर यादव नाम के एक शख्स की ओर से दायर इस जनहित याचिका में सृजन घोटाले की सीबीआई जांच की मांग की गई थी. सुनवाई के दौरान महाधिवक्ता ललित किशोर ने अदालत को बताया कि राज्य सरकार पहले ही इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप चुकी है. घोटाले की जांच प्रगति पर है. महाधिवक्ता की दलील पर खंडपीठ ने संक्षिप्त सुनवाई के बाद याचिका को खारिज कर दिया.

भागलपुर जिले में सरकारी खातों से जालसाजी और साजिश के तहत लगभग एक हजार करोड़ रुपए की राशि के गबन का घोटाला सामने आया है. सृजन महिला सहयोग समिति नामक संस्था के इसमें शामिल होने की बात सामने आने पर राज्य सरकार ने इसकी सीबीआई जांच की सिफारिश की थी.

Patna High Court

पटना हाईकोर्ट (फोटो: फेसबुक से साभार)

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को इस घोटाले के बारे में पहले से जानकारी थी. उन्होंने दोनों से इस्तीफा देने तथा इसकी जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराने की मांग की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi