S M L

बिहार विधान परिषद चुनाव: सभी 11 उम्मीदवारों को मिला सर्टिफिकेट

सीएम नीतीश कुमार की गैरमौजूदगी में उनके निर्वाचन का सर्टिफिकेट जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने लिया

Updated On: Apr 19, 2018 05:19 PM IST

Bhasha

0
बिहार विधान परिषद चुनाव: सभी 11 उम्मीदवारों को मिला सर्टिफिकेट
Loading...

बिहार विधान परिषद के चुनाव में सभी उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिए गए हैं. सभी प्रत्‍याशियों को गुरुवार को प्रमाण पत्र दिए गए. जिन प्रत्याशियों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया उनमें मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी, पूर्व उपमुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी सहित 11 उम्मीदवार हैं.

बिहार विधान परिषद की कुल 11 सीटों के लिए 11 उम्‍मीदवार ही मैदान में थे. परिषद में जेडीयू के कोटे से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, रामेश्वर महतो और खालिद अनवर पहुंचे हैं जबकि बीजपेी ने उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और पूर्व केंद्रीय मंत्री संजय पासवान को विधान परिषद भेजा है. कांग्रेस ने एकमात्र सीट से प्रेमचंद मिश्रा को परिषद भेजा है.

आरजेडी की ओर से विधान परिषद जाने वालों में राबड़ी देवी, रामचंद्र पूर्वे, सैयद खुर्शीद मोहसीन हैं वहीं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के पुत्र संतोष मांझी को भी आरजेडी का समर्थन मिला है. मालूम हो कि विधान परिषद की खाली हुई 11 सीटों के लिए 11 उम्मीदवारों ने ही नामांकन किया था ऐसे में सभी को निर्विरोध चुन लिया गया है.

सीएम नीतीश कुमार की गैरमौजूदगी में उनके निर्वाचन का सर्टिफिकेट जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने लिया.

इसके लिए आरजेडी की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री एवं पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद की पत्नी राबडी देवी, आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पुर्वे, खुर्शीद मोहसिन और संतोष मांझी द्वारा गत 13 अप्रैल को ही नामांकन दाखिल कर दिया गया था .

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi