S M L

रेलवे घोटाले में लालू, राबड़ी और तेजस्वी को ED का समन

सीबीआई ने FIR में लालू प्रसाद के रेलमंत्री के पद पर रहने के दौरान रेलवे के होटलों के आवंटन में भ्रष्टाचार की बात कही गई है

Bhasha Updated On: Nov 17, 2017 10:12 PM IST

0
रेलवे घोटाले में लालू, राबड़ी और तेजस्वी को ED का समन

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रेलवे के होटलों के आवंटन में हुए कथित भ्रष्टाचार के मामले में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सुप्रीमो लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी और उनके बेटे तेजस्वी यादव को फिर से समन जारी किया है.

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने तेजस्वी को 20 नवंबर को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा गया है जबकि राबड़ी देवी को 24 नवंबर को बुलाया गया है. इस मामले में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से इससे पहले 13 नवंबर को पूछताछ की गई थी जबकि राबड़ी देवी छह सम्मनों के बाद भी ED के सामने पेश नहीं हुईं.

एजेंसी लालू प्रसाद, उनके परिवार के सदस्यों और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के तहत मामला दर्ज कर चुकी है. जुलाई में सीबीआई ने प्राथमिकी दर्ज की थी और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद एवं अन्य की संपत्तियों की कई बार तलाशी ली थी.

सीबीआई ने FIR में लालू प्रसाद के रेलमंत्री के पद पर रहने के दौरान रेलवे के होटलों के आवंटन में भ्रष्टाचार की बात कही गई है. ED ने सीबीआई प्राथमिकी के आधार पर उनके परिवार के सदस्यों एवं अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के तहत मामला दर्ज किया था. सीबीआई इस मामले में तेजस्वी और लालू प्रसाद का बयान दर्ज कर चुकी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi