S M L

बदलते और बढ़ते बिहार को समर्पित #Rising Bihar का मंच: सीएम नीतीश कुमार होंगे मुख्य अतिथि

पटना में आज होने वाले राइजिंग बिहार 2017 में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के अलावा कई दिग्गज शामिल होंगे

Updated On: Nov 17, 2017 12:00 PM IST

FP Staff

0
बदलते और बढ़ते बिहार को समर्पित #Rising Bihar का मंच: सीएम नीतीश कुमार होंगे मुख्य अतिथि

कई राज्यों में झंडे गाड़ चुकी न्यूज़ 18 इंडिया की राइजिंग सीरीज का अगला पड़ाव अब पटना में है. पटना में शुक्रवार को होने वाले राइजिंग बिहार 2017 में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के अलावा कई दिग्गज शामिल होंगे. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीएम नीतीश कुमार होंगे.

राइजिंग बिहार का मकसद राज्य के बेहतर ढांचे को मजबूत करने के लिए राजनीतिज्ञों, उद्योगपतियों और कलाकारों को एक मंच पर लाना है और इस मंच के माध्यम से संवाद के जरिए भविष्य में राज्य के विकास के लिए एक बेहतर रोडमैप तैयार करना है.

राजनेताओं के बीच चलेगा चर्चा को दौर

राइजिंग बिहार में प्रदेश के वरिष्ठ राजनेताओं के बीच संवाद और चर्चा का दौर चलेगा. सबसे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सीधा संवाद होगा. फिर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी बिहार के बेहतर विकास को लेकर अपने विचार रखेंगे.

राइजिंग सीरीज में केन्द्र-राज्य के समन्वय पर भी जोर रहेगा क्योंकि विकास के लिए यह समन्वय बेहद महत्वपूर्ण है, लिहाजा कई केन्द्रीयों मंत्रियों के साथ बिहार सरकार के प्रतिनिधि के रुप में सुशील मोदी आमने-सामने होंगे. संवाद के इस पड़ाव पर केन्द्रीय मंत्री रविशकर प्रसाद , राधामोहन सिंह , रामविलास पासवान मौजूद रहेंगे.

RISING BIHAR

जातिवाद, अगड़ा-पिछड़ा बिहार की नियति बन चुकी है. सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी से इस पर भी चर्चा होगी. उनके साथ पूर्व मंत्री अशोक चौधरी और पूर्व केन्द्रीय मंत्री राजीव प्रताप रुडी चर्चा में रहेंगे.

न्यूज़18 नेटवर्क के राइजिंग बिहार का मकसद प्रदेश के विकास के लिए एक दृष्टि और योजना को मूर्त रूप देना है .उद्योग धंधों के साथ-साथ यहां की संस्कृति से भी जुड़ाव आवश्यक है लिहाजा इस कार्यक्रम में राजनेताओं के अलावा उद्योगपतियों और कलाकारों से भी गहन चर्चा करेंगे.

सूबे के विकास का होगा खाका तैयार

इस चर्चा में दवा कारोबारी संप्रदा सिंह के भाई वासुदेव सिंह, एसआईएस सिक्योरिटिज के आर. के. सिन्हा और फिल्म कलाकार नीतू चन्द्रा हिस्सा लेंगे.

न्यूज़18 नेटवर्क की सफलता से उत्साहित ईटीवी न्यूज नेटवर्क के ग्रुप एडिटर राजेश रैना का कहना है कि राइजिंग बिहार का मकसद सूबे के विकास का खाका तैयार करना है और इसके लिए राज्य के तमाम क्षेत्रों की बड़ी हस्तियों को एक मंच प्रदान किया जाए जहां ये सभी अपने विचार रख सकें.

राइजिंग सीरीज की इस सफलता पर नेटवर्क18 के प्रेसीडेंट अविनाश कौल का कहना है कि न्यूज़18 नेटवर्क की इस सफलता से वो काफी प्रसन्न हैं. उन्होंने कहा कि इस सीरीज ने देश में राज्यों के विकास पर चर्चा के लिए ब्यूरोक्रेट्स और राजनेताओं को एक सशक्त प्लेटफॉर्म दिया है.

राइजिंग बिहार 2017 का सीधा प्रसारण 17 नवंबर को शाम पांच बजे से ईटीवी बिहार-झारखंड चैनल पर होगा.

कार्यक्रम के हाइलाइट्स

- सीएम नीतीश कुमार होंगे मुख्य अतिथि -  उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी लेंगे हिस्सा - राज्य के कई मंत्री होंगे शामिल - 17 नवंबर को पटना में होगा राइजिंग बिहार 2017 - न्यूज 18 इंडिया की राइजिंग सीरीज होगी पटना में -  ईटीवी-बिहार झारखंड चैनल पर होगा प्रसारित

(न्यूज18 से प्रेम रंजन की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi