S M L

IRCTC होटल घोटाला: लालू, तेजस्वी को CBI ने जारी किया समन

लालू के कार्यकाल में रेलवे के ठेके में अनियमितता का मामला सामने आया था. मामला टेंडर से लेकर होटलों के आवंटन तक से जुड़ा है

Updated On: Sep 07, 2017 01:42 PM IST

FP Staff

0
IRCTC होटल घोटाला: लालू, तेजस्वी को CBI ने जारी किया समन

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद और उनके परिवार की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. अभी पार्टी की पटना में हुई रैली के खर्च को लेकर उठ रहे सवालों को लालू सुलझा पाते, उससे पहले ही सीबीआई ने फिर से उन्हें और उनके परिवार को अपने रडार पर ले लिया है.

सीबीआई ने आईआरसीटीसी के होटलों की देखभाल का ठेका एक निजी कंपनी को सौंपने के दौरान हुए कथित भ्रष्टाचार के मामले में पूछताछ के लिए आरजेडी प्रमुख और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव और उनके छोटे बेटे तेजस्वी को समन किया है.

इस मामले में सीबाआई ने लालू के साथ उनके छोटे बेटे और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी प्रसाद यादव को भी नोटिस भेजा है. दोनों को सीबीआई ने जांच से संबंधित पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया है. 11 सितंबर को लालू और 12 सितंबर को तेजस्वी को सीबीआई ने पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया है.

मालूम हो कि लालू के परिवार से हाल के दिनों में ही पटना में आयकर विभाग ने भी पूछताछ की थी. लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव और पत्नी राबड़ी देवी से पूछताछ की गई थी.

गुरुवार को लालू प्रसाद यादव रांची के सीबीआई कोर्ट में पेश हुए. जहां कोर्ट ने कहा कि अगले हफ्ते तक गवाही खत्म कराएं. अगले शुक्रवार को वह फिर पेश हो सकते हैं.

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi