S M L

हार्दिक पटेल की हालत बिगड़ी, जल त्याग करने के बाद सात किलो वजन घटा

गुजरात सरकार से आरक्षण की मांग को लेकर पिछले आठ दिनों से अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठे हैं पाटीदार नेता हार्दिक पटेल

Updated On: Sep 01, 2018 02:19 PM IST

FP Staff

0
हार्दिक पटेल की हालत बिगड़ी, जल त्याग करने के बाद सात किलो वजन घटा

पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के नेता हार्दिक पटेल की हालत बिगड़ती जा रही है. गुजरात के अहमदाबाद स्थित अपने आवास पर आमरण अनशन पर बैठे हार्दिक की स्थिति को देख साधु-संतों ने शनिवार सुबह उन्‍हें पानी पिलाया. पिछले आठ दिनों से अनशन पर बैठे हार्दिक पटेल ने तीन दिन से पानी का भी त्‍याग कर रखा था. जल त्याग करने के बाद से हार्दिक का वजन लगभग सात किलो तक घट चुका है.

गुजरात सरकार से आरक्षण की मांग को लेकर पिछले आठ दिनों से अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की हालत लगातार बिगड़ती जा रही है. पिछले तीन दिनों से पानी भी न पीने के कारण उनकी हालत तेजी से बिगड़ रही थी. कांग्रेसी नेताओं के समझाने पर आखिरकार हार्दिक पटेल ने शनिवार को संत एसपी स्‍वामी के हाथ से पानी पीकर जल अनशन तो खत्‍म कर दिया, लेकिन भूख हड़ताल अभी भी जारी है.

सूत्रों के मुताबिक, गुजरात सरकार हार्दिक पटेल को बहुत जल्‍द हॉस्पिटल में शिफ्ट करने पर विचार कर रही है. हार्दिक की सेहत में गिरावट आने की वजह से राज्य में हिंसा भड़कने की आशंका है.

इस बीच उनके स्वास्थ्य की जांच करने वाले डॉक्टरों टीम की अगुवा सोला सिविल हॉस्पिटल की असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर नम्रता वडोदरिया ने कहा कि हार्दिक का हिमोडाइनेमिकली स्टेबल है, ऑक्सीजन नॉर्मल है.

बता दें कि किसानों की कर्ज माफी और पाटीदार आरक्षण के मुद्दे पर बाहर अनशन की सरकारी अनुमति नहीं मिलने के बाद हार्दिक पटेल अहमदबाद में एसजी हाईवे के निकट स्थित अपने आवास पर 25 अगस्त से भूख हड़ताल पर बैठे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi