S M L

राजस्थान: एग्जिट पोल से खुश हुए अशोक गहलोत, सीएम पद की दावेदारी पर कही ये बात

पार्टी के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने कहा कि वह फिलहाल मुख्यमंत्री पद को अपनी प्राथमिकता के रूप में नहीं रख रहे हैं, उन्होंने कहा कि पार्टी की जीत बड़ी है मुख्यमंत्री का पद नहीं

Updated On: Dec 08, 2018 02:49 PM IST

FP Staff

0
राजस्थान: एग्जिट पोल से खुश हुए अशोक गहलोत, सीएम पद की दावेदारी पर कही ये बात

इस बार जारी हुए सभी एग्जिट पोल सर्वे में राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी बाजी मारती नजर आ रही है. ऐसे में राजस्थान विधानसभा चुनाव में अपनी जीत सुनिश्चित मानकर चल रही कांग्रेस के खेमे में खुशी की लहर है. डीएनए की रिपोर्ट के अनुसार एग्जिट पोल के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने बीते शुक्रवार को कहा कि वह फिलहाल मुख्यमंत्री पद को अपनी प्राथमिकता के रूप में नहीं रख रहे हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी की जीत बड़ी है मुख्यमंत्री का पद नहीं. उनके अनुसार हाईकमान जो तय करेगा उन्हीं के अंदर वह काम करना पसंद करेंगे.

सचिन पायलट से भी अशोक गहलोत को लोग ज्यादा पसंद कर रहे हैं

सूत्रों की मानें तो सीएम पद के लिए राजस्थान में सचिन पायलट से भी अशोक गहलोत को लोग ज्यादा पसंद कर रहे हैं. अशोक गहलोत ने कहा- मेरी इच्छाओं का यहां कोई फर्क नहीं पड़ता. मेरे जीवन में अब किसी भी पद के संबंध में कोई प्राथमिकता नहीं है. अब लोगों को कांग्रेस की जरूरत है. हम कांग्रेस को एक मजबूत पार्टी कैसे बनायेंगे? वर्तमान में हमारे पास राजस्थान विधानसभा में 21 सीटें और लोकसभा में 44 सीटें हैं. किसी विशेष पद के पीछे दौड़ने या पद की मांग करने के बजाय हमें उस स्थिति पर काम करना चाहिए जो पार्टी हमारे लिए तय करेगी ताकि पार्टी को इससे कुछ हासिल हो सके.

पार्टी हाई कमान मुख्यमंत्री उम्मीदवार के बारे में तय करेगी

उन्होंने कहा- जिस स्थिति पर कांग्रेस वर्तमान में खड़ी है, उसे देखते हुए यह देखना अच्छा होगा कि हम देश में पार्टी ध्वज कैसे उठा सकते हैं. गहलोत ने कहा- मैं किसी भी स्थिति में राजस्थान के लोगों की सेवा करना जारी रखूंगा. बीजेपी के प्रचार में कोई वजन नहीं है. विधायकों और स्थानीय लोगों की इच्छा के बाद पार्टी हाई कमान मुख्यमंत्री उम्मीदवार के बारे में तय करेगी. उन्होंने कहा- स्वतंत्रता के बाद से कांग्रेस ने चुनाव से पहले इसे कभी नहीं बताया है. बीजेपी इससे भी ऊपर जाकर इसे मुद्दा बना रही है, लेकिन यह उचित नहीं है.

भारत देखेगा कि अगली सरकार कांग्रेस की ही बनेगी

राज्य में कांग्रेस की जीत को सुनिश्चित मानकर चल रहे गहलोत ने कहा कि अगर वह करीब 150 सीटें जीतते हैं तो भी आश्चर्यचकित नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि भारत देखेगा कि अगली सरकार कांग्रेस की ही बनेगी. एक्जिट पोल भी यही बता रहे हैं. देशभर में अपनी रैलियों के दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी के कामों का खुलासा किया और दिखाया कि उनके सभी वादे झूठे थे. लोगों को धोखा दिया गया है. उन्होंने आगे कहा- राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राज्य में कोई काम नहीं किया है. पिछली बार चुनाव में जीतने के बावजूद वसुंधरा राजे जनता से नहीं मिली थीं. वह किसी भी सार्वजनिक मीटिंग में शामिल नहीं हुई थीं. लोग उनके खिलाफ हो गए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi