S M L

संसद की कार्यवाही का आज दूसरा दिन, TMC-कांग्रेस ने दिया कार्य स्थगन प्रस्ताव नोटिस

तृणमूल कांग्रेस ने राज्यसभा में नियम 267 के तहत नोटिस देकर आरबीआई जैसे संस्‍थानों पर खतरे के मुद्दे पर तुरंत बहस कराने की मांग की है. कांग्रेस ने भी राफेल मामले पर जेपीसी जांच कराने को लेकर स्थगन प्रस्ताव के लिए नोटिस दिया है

Updated On: Dec 12, 2018 10:38 AM IST

FP Staff

0
संसद की कार्यवाही का आज दूसरा दिन, TMC-कांग्रेस ने दिया कार्य स्थगन प्रस्ताव नोटिस

संसद के शीतकालीन सत्र की कार्यवाही का आज यानी बुधवार को दूसरा दिन है. पांच राज्यों के चुनाव नतीजे आने के बाद हो रहे इस सत्र में हंगामे के पूरे आसार हैं. समझा जा रहा है कि वर्तमान सरकार अपने इस अंतिम पूर्ण सत्र में तीन तलाक, उपभोक्ता संरक्षण, डीएनए, चिट फंड, गैर कानूनी गतिविधियां रोकथाम जैसे विधेयकों सहित लगभग 3 दर्जन विधेयक पारित कराना चाहती है. इनमें से 20 नए विधेयक हैं, जबकि बाकी सदन में पहले ही पेश किए जा चुके हैं.

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने राज्यसभा में नियम 267 के तहत नोटिस देकर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) जैसे संस्‍थानों पर खतरे के मुद्दे पर तुरंत बहस कराने की मांग की है.

कांग्रेस ने राफेल सौदे की जेपीसी जांच को लेकर राज्यसभा में नियम 267 के तहत स्थगन प्रस्ताव का नोटिस सौंपा है.

इसके अलावा पार्टी की सांसद रंजीता रंजन ने भी आरबीआई और नोटबंदी के मुद्दों को लेकर लोकसभा में कार्य स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है.

इससे पहले मंगलवार को संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन अटल बिहारी वाजपेयी, सोमनाथ चटर्जी, अनंत कुमार जैसे कई दिवंगत सांसदों और पूर्व सांसदों को श्रद्धांजलि दी गई. इसके बाद राज्यसभा और लोकसभा दोनों सत्र की कार्यवाही बुधवार सुबह तक के लिए स्थगि‍त कर दी गई थी.

मंगलवार को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्र की शुरुआत से पहले लोकहित और देशहित में सार्थक बनाने की अपील करते हुए कहा कि लंबित विधायी एजेंडा पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे और सारे अहम विषयों को नतीजे तक पहुंचाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi