S M L

संसद LIVE UPDATES: राफेल सौदे पर आए SC के फैसले के बाद संसद में हंगामा, 17 DEC तक स्थगित हुआ लोकसभा

कांग्रेस के अलावा अलग-अलग दलों के नेताओं ने भी इन मुद्दों पर स्थगन प्रस्ताव सामने रखा था, जिसे लोकसभा अध्यक्ष ने ठुकरा दिया

Updated On: Dec 14, 2018 12:29 PM IST

FP Staff

0
संसद LIVE UPDATES: राफेल सौदे पर आए SC के फैसले के बाद संसद में हंगामा, 17 DEC तक स्थगित हुआ लोकसभा

UPDATE: लोकसभा में चल रहे हंगामे के बीच सत्र 17 दिसंबर तक के लिए स्थगित

UPDATE: राफेल डील पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद लोकसभा में हंगामा शुरू

बीते मंगलवार से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो चुका है. अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले संसद का यह अंतिम संपूर्ण सत्र होगा. ऐसे में सरकार की कोशिश है कि अधिक से अधिक विधेयक पारित किए जा सकें. सरकार तीन तलाक, उपभोक्ता संरक्षण, डीएनए, चिट फंड, गैर कानूनी गतिविधियां रोकथाम जैसे विधेयकों सहित करीब तीन दर्जन विधेयकों को पारित कराने की सोच रही है, लेकिन इस बीच कांग्रेस सत्र के हवाले से बीजेपी को घेरने के तैयारी में तत्पर है. अभी सत्र शुरू हुए दो दिन ही हुए हैं और पार्टी ने नोटबंदी, राफेल और आरबीआई जैसे मुद्दे को बार-बार उठाकर सरकार को घेरने में लगी हुई है.

यहां तक कि अलग अलग दलों के नेताओं ने इन मुद्दों पर स्थगन प्रस्ताव भी सामने रखा, जिसे लोकसभा अध्यक्ष ने ठुकरा दिया. यह तो थी पहले दिन की बात, लेकिन शुक्रवार को एक बार फिर कांग्रेस के सांसदों ने इन विषयों पर स्थगन प्रस्ताव लाने का फैसला किया है. कांग्रेस के पंजाब से सांसद सुनील कुमार जाखड़ ने एक बार फिर से राफेल के मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव लाने का निश्चय किया है.

जाखड़ का कहना है कि बीजेपी इस पर बात ही नहीं करना चाहती. जबकि देश की जनता को यह जानने का हक है कि आकिर इन सभी मुद्दों के पीछे का सच क्या है. ये सरकार तो खुद को पारदर्शिता का पर्याय बताती है,फिर दूसरी तरफ तथ्यों को छुपाने का प्रयास क्यों कर रही है. राफेल सौदे पर जेपीसी से जांच कराने को क्यों नहीं राजी हो रही है?

वहीं कांग्रेस सांसद रंजीता रंजन का भी यही कहना है. रंजन ने कहा कि सरकार नोटबंदी, राफेल और आरबीआई के मुद्दे पर बहस कराने से क्यों कतरा रही है. अगर सरकार को लगता है कि इन विषयों में दम नहीं है तो उसे चर्चा कराने में आपत्ति क्यों है. संसद का यह शीतकालीन सत्र बीते 11 दिसंबर से शुरू होकर 8 जनवरी तक चलेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi