S M L

Parliament: कांग्रेस की गलतियों से कश्मीर के हालात बिगड़े- राज्यसभा में जेटली

संसद के निचले सदन लोकसभा में आज भी राफेल डील पर चर्चा जारी रहेगी. आज की चर्चा में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भी अपना पक्ष रखेंगी

| January 03, 2019, 07:59 PM IST

FP Staff

0

हाइलाइट

Jan 3, 2019

  • 17:26(IST)

    कश्मीर मुद्दे पर बोलते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि एक धारणा बनी हुई थी कि बीजेपी के लोग हुर्रियत से बात नहीं करना चाहते हैं, इसी कारण एक ठहराव की स्थिति बनी हुई है. हमने कहा आप जाइए और बात करिए. जब ये बात करने गए, तो उन्होंने अपना दरवाजा बंद कर लिया था.

  • 17:25(IST)

    राजनाथ सिंह ने कहा 'अगर उन लोगों ने बात कर ली होती तो शायद कोई न कोई और रास्ता खुल जाता. उस समय की सीएम महबूबा मुफ्ती से मैंने कहा कि अगर वह हमसे बात करना चाहते हैं तो हम उनसे बात करने के लिए तैयार हैं, हमारा दरवाजा खुला है, बिना शर्त.'

  • 15:05(IST)

    कश्मीर में पहला स्वतंत्र चुनाव कश्मीर में 1977 में हुआ  जब कांग्रेस सत्ता में नहीं थी, यह चुनाव मोरारजी देसाई के अंतर्गत हुआ. कैसे चुनावी प्रक्रिया हुई और कांग्रेस के कार्यकाल में कैसे घाटी में सरकार बनी सबको पता है: राज्यसभा में अरुण जेटली

  • 12:50(IST)

    लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने नियम 374ए के तहत टीडीपी के 12 सांसदों को निलंबित कर दिया है. लेकिन सांसद अभी भी संसद के भीतर मौजूद हैं.

  • 12:48(IST)

    नियम 374ए के तहत लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने टीडीपी सांसद को सदन से निलंबित कर दिया है. इसके साथ ही लोकसभा की कार्यवाही 2 बजे तक लिए स्थगित कर दी गई है.

  • 12:45(IST)

    रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण आज लोकसभा में राफेल डील मामले पर चर्चा में हिस्सा लेंगी और जवाब भी देंगी.

  • 11:47(IST)

    लोकसभा में कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे, ज्योतिरादित्य सिंधिया, सुनील जाखड़ और राजीव सातव ने गृह मंत्रालय के कंप्यूटर निगरानी नोटिफिकेशन पर स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है.

  • 11:45(IST)

    आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य की दर्जा देने की मांग को लेकर टीडीपी सांसदों का संसद भवन परिसर में प्रदर्शन

  • 11:44(IST)

    कावेरी मुद्दे पर एआईएडीएमके के सांसदों का संसद परिसर में प्रदर्शन जारी. बुधवार को लोकसभा स्पीकर ने पार्टी के 24 सांसदों को पांच दिन के लिए सदन से निलंबित कर दिया था.

  • 11:43(IST)

    राष्ट्रीय जनात दल (आरजेडी) सांसद जेपी यादव ने भारतीय सेना से यादव रेजिमेंट हटाए जाने के मुद्दे पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है.

  • 11:41(IST)

    फ़र्स्टपोस्ट हिंदी के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है.

Parliament: कांग्रेस की गलतियों से कश्मीर के हालात बिगड़े- राज्यसभा में जेटली

संसद के शीतकालीन सत्र का गुरुवार को 14वां दिन है. लोकसभा और राज्यसभा में आज भी हंगामे के आसार हैं. संसद के निचले सदन लोकसभा में आज भी राफेल डील पर चर्चा जारी रहेगी. आज की चर्चा में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भी अपना पक्ष रखेंगी. कांग्रेस ने राफेल पर चर्चा को ध्यान में रखते हुए अपने सांसदों को व्हिप जारी किया है.

दूसरी तरफ राज्यसभा में आज तीन तलाक बिल पेश किए जाने की संभावना है. यह बिल पहले ही लोकसभा से पारित हो चुका है. इन सब के अलावा आंध्र प्रदेश के लिए स्पेशल स्टैटस की मांग के लिए तेलुगु देशम पार्टी का प्रदर्शन जारी है. आज भी पार्टी के सांसदों ने संसद भवन परिसर में प्रदर्शन किया.

इसके साथ ही लोकसभा में कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे, ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुनील जाखड़ ने गृह मंत्रालय के कंप्यूटर निगरानी नोटिफिकेशन पर स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi