S M L

संसद में लगे 'प्रधानमंत्री सदन में आओ' के नारे, जेटली ने की विपक्ष से बात

शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन भी लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कथित टिप्पणी का मुद्दा उठाया

Updated On: Dec 19, 2017 06:47 PM IST

Bhasha

0
संसद में लगे 'प्रधानमंत्री सदन में आओ' के नारे, जेटली ने की विपक्ष से बात

शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन भी लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कथित टिप्पणी का मुद्दा उठाया. इस मुद्दे पर कांग्रेस सदस्यों के भारी हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही 11 बजकर 35 मिनट पर दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. वहीं वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इस मुद्दे पर विपक्ष से मुलाकात की. उन्होंने हंगामे के बाद विपक्ष के नेताओं के साथ बैठक की.

मंगलवार को सदन की कार्यवाही शुरू होने पर जैसे ही अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने प्रश्नकाल शुरू करने का निर्देश दिया. वैसे ही कांग्रेस सदस्य पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के खिलाफ कथित टिप्पणी का विषय उठाने लगे. कांग्रेस सदस्य इस बारे में अपनी बात रखना चाहते थे. लेकिन अध्यक्ष ने इसकी अनुमति नहीं दी. इसके विरोध में कई कांग्रेस सदस्य अध्यक्ष के आसन के समीप आकर नारेबाजी करने लगे. कांग्रेस सदस्य 'प्रधानमंत्री सदन में आओ, प्रधानमंत्री माफी मांगो' जैसे नारे लगा रहे थे.

शोर शराबे के बीच ही लोकसभा अध्यक्ष ने प्रश्नकाल को आगे बढ़ाते हुए कुछ प्रश्न लिए. लोकसभा में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री, पूर्व सेना प्रमुख, पूर्व विदेश सचिव का अपमान हुआ है और आप हमारी बात सुनने को तैयार नहीं हैं. इस पर अध्यक्ष ने कहा कि अब सभी चुनाव हो चुके हैं, जनादेश आ गया है और अब आप प्रश्नकाल चलने दें. इसके बाद भी कांग्रेस सदस्यों का शोर शराबा जारी रहा.

खड़गे ने कहा कि इस विषय को चुनाव से न जोड़ें. संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि चुनाव हो चुका है, जनादेश मिल चुका है, पूरा सदन प्रश्नकाल में शामिल होना चाहता है. केवल कांग्रेस इसमें बाधा डाल रही है. मैं कांग्रेस से निवेदन करना चाहूंगा कि वह कार्यवाही में शामिल हो. कांग्रेस सांसद सुनील जाखड़ ने कहा, 'मैं सरकार को चुनौती देना चाहूंगा कि वह पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के खिलाफ केस दर्ज करें'.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi