S M L

संसद में भी छाया आंध्र का मुद्दा, विरोध में साथ उतरे TDP-YSR कांग्रेस सांसद

इन्हीं मुद्दों को लेकर गत सोमवार, मंगलवार और बुधवार को भी सदन की कार्यवाही बाधित हुई थी

Updated On: Mar 08, 2018 12:39 PM IST

FP Staff

0
संसद में भी छाया आंध्र का मुद्दा, विरोध में साथ उतरे TDP-YSR कांग्रेस सांसद

आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जे की मांग, पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) धोखाधड़ी मामले सहित कुछ अन्य मुद्दों को लेकर कांग्रेस, टीडीपी और कुछ अन्य दलों के भारी हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही गुरुवार को शुरू होने के कुछ मिनटों बाद ही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. बजट सत्र के  चौथे दिन भी कई मुद्दों को लेकर हंगामा के कारण प्रश्नकाल रुक गया.

प्रश्नकाल शुरू होते ही कांग्रेस ने पीएनबी धोखाधड़ी का मुद्दा उठाया तो टीडीपी और वाईएसआर कांग्रेस के सदस्य आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर नारेबाजी करते अध्यक्ष के आसन के पास पहुंच गए.

सदन में टीडीपी सांसद और केंद्रीय मंत्री अशोक गजपति राजू मौजूद नहीं थे जबकि लोकसभा में नागर विमानन मंत्रालय से जुड़ा प्रश्न सूचिबद्ध था. बुधवार रात टीडीपी ने आंध्रप्रदेश को विशेष दर्जा के मुद्दे पर केंद्रीय कैबिनेट से अलग होने का फैसला किया था. तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के सदस्यों ने भी राज्य में आरक्षण कोटे में बढ़ोतरी के मुद्दे पर अपनी मांग को लेकर लोकसभा अध्यक्ष के आसन के पास पहुंचकर नारेबाजी की.

शोर शराबा थमता नहीं देख सुमित्रा महाजन ने सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी. इन्हीं मुद्दों को लेकर गत सोमवार, मंगलवार और बुधवार को भी सदन की कार्यवाही बाधित हुई थी और पूरे दिन के लिए कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi